T20 World Cup में आयरलैंड के बल्लेबाज की तूफानी पारी, स्कॉटलैंड के खिलाफ दिलाई अहम जीत 

Ireland vs Scotland - ICC Men
Ireland vs Scotland - ICC Men's T20 World Cup

T20 World Cup 2022 में पहले राउंड के सातवें मैच में आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए स्कॉटलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 176/5 का स्कोर बनाया, जवाब में आयरलैंड ने एक ओवर शेष रहते 180/4 का स्कोर बनाते हुए मुकाबला अपने नाम किया। आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर (32 गेंद, 72 और 2/9) को शानदार ऑलराउंड खेल के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही और पिछले मैच में धाकड़ खेल दिखाने वाले जॉर्ज मुन्से महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से दूसरे ओपनर माइकल जोंस ने मैथ्यू क्रॉस (28) के साथ मिलकर स्कोर को 60 तक ले गए। क्रॉस ने 21 गेंदों का सामना किया और पांच चौके जड़े। रिची बेरिंगटन ने भी जोंस का अच्छा साथ निभाया और अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 137 तक ले गए। बेरिंगटन 27 गेंदों में 37 रन बनाकर कर्टिस कैम्फर का शिकार बने। माइकल जोंस ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 55 गेंदों में 86 रन बनाये। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और चार छक्के भी लगाए। माइकल लीस्क 17 रन बनाकर नाबाद रहे। आयरलैंड के लिए कैम्फर ने नौ रन देकर दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और पहले पांच ओवर के अंदर ही दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट गए। पॉल स्टर्लिंग ने 8 और दूसरे ओपनर एंड्रू बैलबर्नी ने 14 रन बनाये। लोरकान टकर और हैरी टेक्टर भी क्रमशः 20 और 14 रन बनाकर चलते बने। टीम का स्कोर 61/4 हो गया और स्कॉटलैंड की पकड़ मजबूत दिख रही थी। यहाँ से कर्टिस कैम्फर और जॉर्ज डॉकरेल ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और तेजी से रन बटोरे। इन दोनों ने महज 57 गेंदों में 119 रनों की अटूट साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। कैम्फर ने महज 32 गेंदों में सात चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 72 रन बनाये, वहीं डॉकरेल ने भी 27 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 39 रनों की पारी खेली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment