T20 World Cup में जबरदस्त जीत के साथ सुपर 12 में पहुंची ज़िम्बाब्वे, भारत से होगा मुकाबला

Scotland v Zimbabwe - ICC Men
Scotland v Zimbabwe - ICC Men's T20 World Cup

T20 World Cup में पहले राउंड के 12वें और अंतिम मुकाबले में जिम्बाब्वे ने स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराते हुए सुपर 12 चरण में जगह बना ली। पहले खेलते हुए स्कॉटलैंड ने 20 ओवर में 132/6 का स्कोर बनाया, जवाब में जिम्बाब्वे ने 18.3 ओवर में ही 133/5 का स्कोर बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। जिम्बाब्वे टीम के ऑलराउंडर सिकंदर रजा को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर स्कॉटलैंड की शुरुआत खराब रही और टीम को 5 के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया। ओपनिंग बल्लेबाज माइकल जोंस 4 रन बनाकर टेंडाई चटारा का शिकार बने। 24 के स्कोर पर मैथ्यू क्रॉस भी 1 रन बनाकर आउट हो गए। रिची बेरिंगटन 15 गेंदों में 13 रन बनाकर सिकंदर रजा की गेंद पर आउट हुए। उनका विकेट 64 के स्कोर पर गिरा। हालाँकि टीम को 98 के स्कोर पर सबसे बड़ा झटका लगा और सेट होकर बल्लेबाजी कर रहे दूसरे ओपनर जॉर्ज मुन्से 51 गेंदों में सात चौकों की मदद से 54 रन बनाकर आउट हुए। निचले क्रम में कैलम मैकलियोड ने 25 और माइकल लीस्क ने 12 रन का योगदान दिया और इस तरह टीम एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुँचने में कामयाब रही। ज़िम्बाब्वे के लिए टेंडाई चटारा और रिचर्ड एनगार्वा ने दो-दो विकेट चटकाए।

जवाबी पारी में जिम्बाब्वे की शुरुआत भी खराब रही और रेगिस चकाब्वा पहले ही ओवर में 4 रन बनाकर आउट हो गए। वेस्ली मैधेवेरे अपना खाता भी नहीं खोल पाए, वहीं शॉन विलियम्स महज 7 रन बनाकर चलते बने। हालाँकि कप्तान क्रैग एर्विन ने बतौर ओपनर एक छोर संभाले रखा और उन्हें सिकंदर रजा का बखूबी साथ मिला। रज़ा ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 40 रनों की पारी खेली। एर्विन भी जीत से कुछ देर पहले 54 गेंदों में 58 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से मिल्टन शुम्बा ने नाबाद 11 और रयान बर्ल ने नाबाद 9 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

बता दें कि ज़िम्बाब्वे ने फर्स्ट राउंड के मुकाबलों के बाद अपने ग्रुप में टॉप स्थान हासिल किया है और वह सुपर 12 के ग्रुप 2 में पहुँच गए हैं, जिसमें भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स भी शामिल है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment