पूर्व क्रिकेटर ने मोहम्मद शमी को आखिरी ओवर देने पर जताई हैरानी, कही ये बड़ी बात

Nitesh
मोहम्मद शमी ने एक ही ओवर में तीन विकेट चटका दिए
मोहम्मद शमी ने एक ही ओवर में तीन विकेट चटका दिए

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में आखिरी ओवर में गेंदबाजी मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक शमी को शुरूआत में गेंदबाजी पर नहीं लगाए जाने से मैं हैरान था, क्योंकि वॉर्म-अप मैचों में आप अपने हर एक खिलाड़ी को ट्राई करना चाहते हैं। हालांकि शमी ने उस एक ओवर में अपने जबरदस्त यॉर्कर से मैच का पासा ही पलट दिया।

वार्म-अप मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 186/7 का स्कोर बनाया, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 180 रन बनाकर सिमट गई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। गेंदबाजी में टीम की इस जीत के हीरो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी रहे।

मोहम्मद शमी को कप्तान रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में गेंदबाजी के लिए लगाया। उस वक्त ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा रन नहीं बनाने थे। इससे पहले शमी पूरे मैच के दौरान आराम करते रहे और कप्तान रोहित शर्मा केवल आखिरी ओवर के लिए उन्हें लेकर आए। शमी ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया और तीन विकेट एक ही ओवर में चटका दिए। रन आउट समेत शमी के इस ओवर में कुल चार विकेट गिरे और भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ली।

मोहम्मद शमी को एक ही ओवर गेंदबाजी मिलने से हम हैरान थे - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने शमी को लेकर कहा 'मोहम्मद शमी को केवल एक ही ओवर गेंदबाजी मिली और इससे हम काफी हैरान थे। वॉर्म-अप मैचों में आमतौर पर अलग-अलग चीजों को ट्राई किया जाता है और अपने प्लेयर्स को पूरा मौका दिया जाता है। हम सब यही उम्मीद कर रहे थे कि शमी को ओवर मिलेगा लेकिन कप्तान ने ऐसा नहीं किया। ऐसा लगा कि भारत ये मैच नहीं जीत पाएगा लेकिन इसके बाद शमी आए और यॉर्कर पर यॉर्कर गेंदें डालकर मैच का पासा पलट दिया। उन्होंने केवल एक शॉर्ट बॉल डाली और बाकी यॉर्कर थीं।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment