Create

T20 World Cup में अर्शदीप सिंह ने अपनी गेंदबाजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, इरफान पठान से बातचीत में किया खुलासा

Nitesh
India v Bangladesh - ICC Men
India v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गैरमौजूदगी में जिस तरह से गेंदबाजी का भार उन्होंने अपने कंधों पर उठाया है उससे पता चलता है कि उनके अंदर कितनी काबिलियत है। अर्शदीप के मुताबिक वो बॉलिंग के दौरान या तो विकेट लेने या फिर रनों को रोकने पर ज्यादा ध्यान देते हैं।

अर्शदीप सिंह इस समय बेहतरीन दौर से गुजर रहें हैं। सुपर 12 के सभी मुकाबलों में उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की और अभी तक कुल 9 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में हैं। हर एक मैच में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की है।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए रनों को डिफेंड किया और टीम इंडिया को मैच जिताया। उस ओवर में छक्का और चौका लगने के बावजूद उन्होंने भरोसा बनाए रखा और टीम को जीत दिलाई। उन्होंने अब अपनी गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

मैं निरंतरता पर ज्यादा ध्यान देता हूं - अर्शदीप सिंह

स्टार स्पोर्ट्स पर इरफान पठान से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'मैंने हमेशा से ही निरंतरता से गेंदबाजी करने पर ध्यान दिया है। इंटरनेशनल लेवल पर आप ज्यादा खराब गेंदें नहीं डाल सकते हैं। मैं नई और पुरानी दोनों ही गेंदों के साथ अच्छी गेंदबाजी करना चाहता हूं। मैं विकेट लेना चाहता हूं या फिर टीम के जरूरत के हिसाब से रनों पर लगाम लगाना चाहता हूं।'

अर्शदीप ने आगे कहा 'पारस महाम्ब्रे ने मेरे रन-अप पर काम किया। उन्होंने कहा कि अगर मैं सीधा आउंगा तो फिर मेरी लाइन-लेंथ ज्यादा अच्छी रहेगी। ऑस्ट्रेलिया की विकेटों पर आप खराब लाइन-लेंथ से गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं। इसलिए मैं सीधा आने की कोशिश करता हूं और इसका फायदा भी हो रहा है। उम्मीद है मैं और भी बेहतर करूंगा।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment