Vidoe : हारिस रउफ की खतरनाक बाउंसर से घायल हुए बास डी लीड, मैदान से जाना पड़ा बाहर

हारिस राउफ की गेंद से बल्लेबाज घायल
बास डी लीड के चेहरे पर गेंद लगी

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आज पाकिस्तान और नीदरलैंड्स (Pakistan vs Netherlands) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में नीदरलैंड्स के बल्लेबाज बास डी लीड (Bas De Leede) चोटिल हो गए और उन्हें अस्पताल लेकर जाया गया। इसकी एक वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

दरअसल, नीदरलैंड्स की बल्लेबाजी के दौरान छठवें ओवर में हारिस रउफ ने एक शॉर्ट गेंद फेंकी जिसे बास डी लीड समझ नहीं पाए और बिना गेंद पर नजरें जमाए उन्होंने शॉट खेलने की कोशिश की। गेंद सीधा जाकर उनके हेलमेट पर लगी। जिस तरह से उन्हें गेंद लगी वो काफी डराने वाला था। डी लीड ने तुरंत ही अपना हेलमेट उतारा। रउफ भी यह देखकर तुरंत ही उनकी तरफ भागे। बल्लेबाज को चेहरे पर चोट लगी थी और उनका खून बह रहा था।

पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने भी इसके बाद मदद बुलाई। फिजियो ने नीदरलैंड्स के बल्लेबाज को अपने साथ ड्रेसिंग रूम चलने को कहा। हालांकि बल्लेबाज इस दौरान मुस्कुराते हुए नजर आए लेकिन उनकी चोट देखकर फैंस काफी डर गए थे।

डी लीड को इस गेंद से दाएं गाल पर आँख के नीचे चोट लगी थी। राहत की बात यह रही कि यह चोट ज्यादा गहरी नहीं थी और वो किसी बड़े हादसे से बच गए। हालाँकि इसके बाद वह दोबारा मैदान पर नहीं आये।

बता दें, इस मैच में नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पूरे मैच में नीदरलैंड्स की पारी लड़खड़ाते हुए नजर आई और वो केवल 91 रन ही बना पाए।

पाकिस्तान को भी लक्ष्य को हासिल करने में कुछ विकेट गंवाने पड़े। हालांकि पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और बाबर आजम केवल 4 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, मोहम्मद रिजवान ने अच्छी बल्लेबाजी की और 49 रन बनाए। पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और 14वें ओवर में ही जीत दर्ज कर ली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now