संजू सैमसन के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं, टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलने पर भड़क उठा पाकिस्तानी क्रिकेटर

Northamptonshire v India - T20 Tour Match
Northamptonshire v India - T20 Tour Match

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान हो गया है। इस टीम में दिग्गज बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को शामिल नहीं किया गया है। इसको लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया खुश नहीं हैं। उन्होंने सेलेक्टर्स से सवाल पूछा है कि आखिर क्यों भारत की टी20 टीम में संजू सैमसन नहीं हैं।

टी20 वर्ल्ड कप की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है तो वहीं कुछ क्रिकेटर ऐसे रहे जिन्हें जगह नहीं मिली। रविन्द्र जडेजा घुटने की सर्जरी के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनके अलावा आवेश खान एशिया कप में काफी महंगे साबित हुए थे। उनके चयन पर सवाल भी खड़े हुए थे। उनको भी टीम में जगह नहीं मिली। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है। दोनों चोट के बाद वापस आ रहे हैं। इसके अलावा रवि बिश्नोई और दीपक चाहर को स्टैंडबाय में रखा गया है। इस तरह टीम इंडिया में कुछ अहम और बड़े बदलाव देखने को मिले हैं।

संजू सैमसन को इस टीम में जगह नहीं मिल पाई। उनके नाम के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दिनेश कार्तिक और ऋषभ पन्त के रूप में दो विकेटकीपर चुनने का निर्णय लिया गया है। हालांकि संजू सैमसन का चयन नहीं होने से फैंस के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटर भी काफी गुस्से में हैं।

संजू सैमसन के साथ गलत हुआ है - दानिश कनेरिया

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया ने सैमसन का चयन ना होने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

संजू सैमसन के साथ ये बहुत गलत हुआ है। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलनी चाहिए थी। आखिर उन्होंने क्या गलत किया है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होम सीरीज में भी जगह नहीं मिली है। मैं ऋषभ पंत की बजाय संजू सैमसन का चयन करता।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता