Create

सेमीफाइनल मुकाबले से इस खिलाड़ी को ड्रॉप करने की मांग, अभी तक एक मैच नहीं खेलने वाले प्लेयर को शामिल करने की सलाह

India v Netherlands - ICC Men
India v Netherlands - ICC Men's T20 World Cup

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया के कॉम्बिनेशन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। भारत के पूर्व ओपनर सुनील गावस्कर ने कहा है कि अक्षर पटेल (Axar Patel) को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया जाए क्योंकि उन्हें एक या दो ओवर ही गेंदबाजी का मौका मिलता है। गावस्कर के मुताबिक उनकी बजाय हर्षल पटेल को खिलाना चाहिए जो आपको पेस बॉलिंग का एक और विकल्प देंगे।

दरअसल अक्षर पटेल का परफॉर्मेंस इस टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा नहीं रहा है। वो ना तो ज्यादा विकेट चटका पाए हैं और ना ही बल्लेबाजी में कुछ कमाल कर पाए हैं। इसीलिए सुनील गावस्कर का मानना है कि अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया जाए। उनके मुताबिक अक्षर पटेल से ज्यादा ओवर्स नहीं कराए जा रहे हैं और बल्लेबाजी में भी वो ज्यादा योगदान नहीं दे पा रहे हैं और इसी वजह से उन्हें ड्रॉप करना सही रहेगा।

अक्षर पटेल की जगह हर्षल पटेल को मिले मौका - सुनील गावस्कर

आज तक पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के कॉम्बिनेशन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

भारतीय टीम को अपनी बॉलिंग अटैक के बारे में थोड़ा सोचना होगा। क्या दो स्पिनर्स को खिलाना चाहिए या एक स्पिनर के बदले एक और बल्लेबाज को खिलाना चाहिए। क्या पंत और कार्तिक दोनों एकसाथ खेलें? बैटिंग ही लंबी कर लें क्योंकि हार्दिक पांड्या भी गेंदबाजी करने लगे हैं और अगर आपने उनको पांचवां गेंदबाज कर दिया तो आपके पांच गेंदबाज हो जाएंगे।
अगर आप अक्षर पटेल को 1-2 ओवर ही दे रहे हैं, उनके पूरे ओवर ही यूज नहीं कर रहे हैं फिर आप उनको क्यों ले रहे हैं? वो सातवें नंबर पर बैटिंग करके रन भी नहीं बना रहे हैं। वो अच्छे खिलाड़ी हैं और वेस्टइंडीज में अच्छा प्रदर्शन किया है, पर आपको गेंदबाज के तौर पर उनके ऊपर भरोसा नहीं है। इसलिए किसी ऐसे गेंदबाज को लेना चाहिए जिसके ऊपर आप निर्भर रह सकें कि ये हमें 3-4 ओवर जरूर देगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment