मोहम्मद शमी को जसप्रीत बुमराह का परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं मानते हैं सुरेश रैना, कही ये बड़ी बात

Nitesh
England v India - 1st Royal London Series One Day International
शमी को बुमराह की जगह टीम में शामिल किया गया है

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का चयन किया गया है। हालांकि पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) के मुताबिक वो मोहम्मद शमी को जसप्रीत बुमराह का परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं मानते हैं। रैना ने कहा कि बुमराह का रिप्लेसमेंट मिलना आसान नहीं है।

दरअसल मोहम्मद शमी को पहले टी20 वर्ल्ड कप के लिए मेन टीम में शामिल नहीं किया गया था। वो टीम के रिजर्व खिलाड़ियों का हिस्सा थे। हालांकि जसप्रीत बुमराह इंजरी की वजह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए और इसके बाद शमी को टीम में शामिल कर लिया गया। टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी की भूमिका काफी अहम रहने वाली है। जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में उनके ऊपर जिम्मेदारी काफी बढ़ गई है।

जसप्रीत बुमराह को कोई रिप्लेस नहीं कर सकता है - सुरेश रैना

कई सारे दिग्गजों का मानना है कि शमी, बुमराह के एकदम परफेक्ट रिप्लेसमेंट हैं लेकिन सुरेश रैना को ऐसा नहीं लगता है। उन्होंने एनडीटीवी से बातचीत में कहा 'मैं मोहम्मद शमी को परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं कहूंगा, क्योंकि आप जसप्रीत बुमराह या रविंद्र जडेजा को रिप्लेस नहीं कर सकते हैं।'

हालांकि रैना ने ये भी कहा कि बुमराह की अनुपस्थिति में मोहम्मद शमी ही बेस्ट ऑप्शन थे। उन्होंने कहा 'टीम के पास जो बेस्ट ऑप्शन था उसे सेलेक्ट किया गया। शमी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और वो बेहतरीन फॉर्म में भी रहे हैं। बीसीसीआई ने 15 दिन पहले ही टीम को ऑस्ट्रेलिया भेजकर काफी अच्छा काम किया है। वहां के ग्राउंड बड़े हैं और मुझे लगता है कि टीम की ओवरऑल तैयारी काफी अच्छी रही है। हमें खुलकर खेलना होगा और अपने इरादे स्पष्ट करने होंगे।'

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी ने टी20 वर्ल्ड कप के आगाज से पहले अभ्यास मैच में काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ही ओवर में तीन विकेट चटका दिए थे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now