Harshal Patel को लेकर भारतीय फैन के सवाल पर भड़के सुनील गावस्कर, कह दी बड़ी बात 

England v India - 3rd Vitality IT20
England v India - 3rd Vitality IT20

बीते सोमवार को भारतीय चयनकर्ताओं ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए स्क्वाड का ऐलान किया। स्क्वाड की घोषणा के बाद लगातार दिग्गज खिलाड़ी उसकी समीक्षा में जुटे हुए हैं और कुछ ऐसा ही काम पूर्व भारतीय दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भी कर रहे हैं। भारतीय स्क्वाड की समीक्षा करते हुए, वह एक फैन के हर्षल पटेल (Harshal Patel) को लेकर किये गए दावे पर भड़क गए और अहम बात बोली।

हर्षल पटेल साइड स्ट्रेन की वजह से 2022 एशिया कप खेलने से चूक गए थे लेकिन उन्हें अब वर्ल्ड कप के स्क्वाड में चुना गया है और वह ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टी20 खेलने को तैयार हैं।

स्पोर्ट्स तक पर सुनील गावस्कर के साथ एक लाइव प्रश्नोत्तर सेशन के दौरान, फैन ने दिग्गज बल्लेबाज से पूछा कि क्या पटेल का चयन उचित था और कहा,

ऑस्ट्रेलिया में हर्षल पटेल को रन पड़ सकते हैं। उसके पास ज्यादा गति नहीं है और जिस तरह की पिचें नीचे हैं, उसे देखते हुए बल्लेबाज उन पर आक्रमण कर सकते हैं।

हालाँकि, गावस्कर सवाल से खुश नहीं दिखे और उन्होंने फैन को हर्षल का प्रदर्शन देखने से पहले ही भविष्यवाणी करने के लिए फटकार लगाई। उन्होंने कहा,

आगे जा कर देखेंगे न उनकी पिटाई कैसे हो सकती है। आप ने पहले से ही तय कर दिया, पिटाई होगी क्योंकि वो धीमी गेंदबाजी करते हैं। यार पहले मैच तो होने दो? उसके बाद आप बोल सकते हैं 'ऐसा हो गया, वैसा हो गया'।

भारत चार तेज गेंदबाजों के साथ भी उतर सकता है - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत के जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के रूप में सेट पेस तिकड़ी मौजूद है लेकिन अगर परिस्थितियां मददगार रहती हैं तो एक स्पिनर को ड्रॉप करके चौथे तेज गेंदबाज को भी खिलाया जा सकता है। उन्होंने कहा,

भारत भुवनेश्वर कुमार (चौथे पेसर के रूप में) के साथ भी जा सकता है। लेकिन यह इस बात पर निर्भर करेगा कि हालात क्या हैं और विपक्ष कौन है। अगर घास है तो तीन पेसर और एक स्पिनर को शामिल करें। यदि ओवरकास्ट या ओस है, तो आप एक और सीमर चुन सकते हैं। यह अच्छा है कि भारतीय टीम में बहुत सारे विकल्प हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar