Create

T20 World Cup के पहले मैच में करीबी हार के बाद यूएई के कप्तान ने कहा दिल टूट गया है

यूएई की टीम बल्लेबाजी में बेहतर नहीं कर पाई
यूएई की टीम बल्लेबाजी में बेहतर नहीं कर पाई

यूएई की टीम (UAE Team) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में बेहतरीन शुरुआत करने में नाकाम रही और पहले ही मैच में नीदरलैंड्स (Netherlands) के खिलाफ पराजित हो गई। करीबी मैच में हार के बाद यूएई के कप्तान सी रिज़वान ने दिल तोड़ने वाला मैच कहा। उन्होंने मुकाबले में की गई गलतियों का जिक्र भी किया।

यूएई के कप्तान ने कहा कि निश्चित रूप से यह दिल तोड़ने वाला है। हमने इसमें अपना दिल और आत्मा लगा दी थी लेकिन अगर हम उन अवसरों (कैच) को हथिया लेते तो इससे फर्क पड़ता। यहां पीछा करना इतना आसान नहीं है, हमने पिछला मैच देखा और श्रीलंका 100 से पहले लगभग ढह गई थी। हमने लड़कों से कहा कि यह अंतिम गेंद तक नहीं जाए तब तक खत्म नहीं है और हमने उस विश्वास को जगाने की कोशिश की। उन्होंने (नीदरलैंड्स) अपना हौसला बनाए रखा और यही अंतर था। जुनैद को कब गेंदबाजी करानी है, यह निर्णय मुश्किल था।

नीदरलैंड्स के लिए 3 विकेट लेने वाले गेंदबाजी डी लीड को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा कि मुझे इन परिस्थितियों में गेंदबाजी करना पसंद है क्योंकि मुझे पता है कि बल्लेबाज मेरे पीछे पड़ने वाले हैं। मैं एक कदम आगे रहने की कोशिश करता हूं। हम गेम से पहले ही अपने डेथ ओवरों की योजना बनाते हैं। अंत में फ्रेड क्लासेन भी अपनी गेंदबाजी में उत्कृष्ट रहे।

गौरतलब है कि मुकाबले में यूएई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। यह फैसला सही साबित नहीं हुआ और यूएई की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही। यूएई ने 8 विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए नीदरलैंड्स की टीम ने एक गेंद शेष रहते 7 विकेट पर 112 रन बनाए। इस तरह नीदरलैंड्स ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment