Create
Notifications

2022 टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में केन्या को लगा झटका, यूगांडा का जबरदस्त प्रदर्शन 

T20 World Cup 2022 Africa Qualifier - विजेता यूगांडा की टीम
T20 World Cup 2022 Africa Qualifier - विजेता यूगांडा की टीम
Prashant

T20 World Cup 2022 के लिए सभी रीजनल क्वालीफ़ायर खेले जा चुके हैं और अफ्रीका से यूगांडा ने 2022 में होने वाले ग्लोबल क्वालीफ़ायर के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 17 से 20 नवंबर तक रवांडा में खेले गए चार देशों के टूर्नामेंट में यूगांडा ने 6 मैचों में 5 जीत के साथ पहला स्थान हासिल किया।

केन्या की टीम 6 में से 4 मैच ही जीत सकी और क्वालीफाई करने से चूक गई। तंज़ानिया की टीम ने 6 में से 3 मैच जीते और तीसरे स्थान पर रहे, वहीं नाइजीरिया की टीम सभी 6 मैच गंवाकर आखिरी स्थान पर रही।

यूगांडा ने तंज़ानिया को 8 विकेट और 6 विकेट, नाइजीरिया को 12 रन और 8 विकेट एवं केन्या को एक मैच में 6 विकेट से हराया। टूर्नामेंट में यूगांडा की एकमात्र हार केन्या के ही खिलाफ आई जिन्होंने पहले मैच में उन्हें 1 रन से हराया था। केन्या ने नाइजीरिया को 8 विकेट एवं 60 रन से हराया, वहीं तंज़ानिया के खिलाफ उन्हें एक मैच में 8 विकेट से जीत मिली और एक मैच में 49 रनों की एकतरफा हार मिली। तंज़ानिया ने नाइजीरिया को 6 विकेट और 69 रनों से हराया।

We came, We Played and Qualified for the Global Qualifiers! We are the African Champions..#Cheer4CricketCranes https://t.co/uQKjxMd9yE

केन्या के एलेक्स ओबांडा ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 231 रन बनाये और केन्या की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। तंज़ानिया के संजय कुमार ठाकुर ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 10 विकेट लिए। केन्या के व्रज पटेल ने नाइजीरिया के खिलाफ पारी में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया।

2022 में दो हिस्सों में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर के लिए 16 टीमों का फैसला हो गया है। 2021 टी20 वर्ल्ड कप के पहले राउंड से बाहर होने वाली चार टीमों (ओमान, आयरलैंड, नीदरलैंड्स और पापुआ न्यू गिनी) के अलावा नेपाल, यूएई, सिंगापुर और ज़िम्बाब्वे की टीम रैंकिंग के कारण क्वालीफाई कर गई हैं। इसके अलावा एशिया रीजन से हांगकांग और बहरीन, ईस्ट एशिया पैसिफिक रीजन से फिलीपींस और अफ्रीका रीजन से यूगांडा ने क्वालीफाई किया, वहीं अमेरिका रीजन से यूएसए और कनाडा एवं यूरोप रीजन से जर्सी और जर्मनी ने क्वालीफाई किया।


Edited by Prashant

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...