भारत के इस तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया में होगी दिक्कत, वसीम अकरम ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले की भविष्यवाणी

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
India v Afghanistan - DP World Asia Cup

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है और पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने उससे पहले एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को ऑस्ट्रेलिया में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि उनके पास पेस नहीं है। वसीम अकरम के मुताबिक पेस नहीं होने की वजह से इस गेंदबाज को काफी दिक्कतें आ सकती हैं।

अनुभवी भुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ समय में डेथ ओवर्स में काफी खर्चीले साबित हुए हैं। वह एशिया कप 2022 में भी पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ महंगे साबित हुए थे। वह टी-20 विश्व कप में भी तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे। ऐसे में डेथ ओवर्स में उनकी गेंदबाजी भारतीय टीम प्रबंधन के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। भुवनेश्वर कुमार को अपनी गेंदबाजी में जरूर बदलाव करना होगा। वो टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं और इसलिए उनका फॉर्म में आना काफी जरूरी है।

भुवनेश्वर कुमार को हो सकता है ऑस्ट्रेलिया में नुकसान - वसीम अकरम

वसीम अकरम के मुताबिक भुवनेश्वर कुमार गेंद को स्विंग कराने में तो माहिर हैं लेकिन गति नहीं होने की वजह से उनको ऑस्ट्रेलिया में नुकसान उठाना पड़ सकता है। खलीज टाइम्स से बातचीत में उन्होंने कहा,

भारत के पास भुवनेश्वर कुमार हैं जो नई गेंद के साथ काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं लेकिन उनकी पेस के साथ अगर गेंद स्विंग नहीं कर रही है तो शायद उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि वो काफी अच्छे गेंदबाज हैं और इसमें कोई शक ही नहीं है। वो गेंद को दोनों तरफ से स्विंग कराते हैं और उनके पास यॉर्कर डालने की क्षमता है लेकिन ऑस्ट्रेलिया में आपको पेस की जरूरत होती है। ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उन्हें काफी अच्छी तरह से खेलेंगे क्योंकि उनका गेंदबाजी अटैक शानदार है और वो पिचों के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
2 comments