IND vs IRE : टीम इंडिया की ये 3 बड़ी कमजोरी आई सामने, कहीं पहले ही मैच में ना हो जाए उलटफेर

टीम इंडिया के सामने 3 बड़े सवाल (Photo Credit - BCCI)
टीम इंडिया के सामने 3 बड़े सवाल (Photo Credit - BCCI)

India vs Ireland Match : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी। इंडिया और आयरलैंड के बीच 5 जून को न्यूयॉर्क में मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया चाहेगी कि इस मैच में जीत के साथ शुरुआत की जाए। हालांकि इससे पहले भारतीय टीम के सामने कई सारी चुनौतियां भी हैं। टीम इंडिया को पहले मैच के दौरान ही इनका सामना करना पड़ेगा।

वार्म-अप मैच के दौरान जिस तरह का कॉम्बिनेशन खिलाया गया और जो खिलाड़ी फ्लॉप हुए, उनकी वजह से कई बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। हम आपको बताते हैं कि टी20 वर्ल्ड कप में अपने पहले मैच से पूर्व टीम इंडिया की 3 बड़ी कमजोरियां कौन सी हैं, जिनका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ सकता है।

भारतीय टीम की 3 बड़ी कमजोरी

1.ओपनिंग कॉम्बिनेशन को लेकर संशय की स्थिति

टीम इंडिया के ओपनिंग कॉम्बिनेशन को लेकर पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा हो रही है। इस वक्त का हॉट टॉपिक यही बना हुआ है। वॉर्म-अप मैच में जब यशस्वी जायसवाल को ड्रॉप किया गया तो फिर यही कयास लगाए जाने लगे कि विराट कोहली भारत के लिए ओपन कर सकते हैं। जबकि दूसरी तरफ यशस्वी जायसवाल टीम में ओपनर के तौर पर ही शामिल किए गए हैं। ओपनिंग को लेकर कोई क्लैरिटी नहीं है और ये टीम इंडिया को भारी पड़ सकता है।

2.पर्याप्त मैच प्रैक्टिस ना होना

भारतीय टीम आईपीएल के बाद सीधे वर्ल्ड कप में खेलने के लिए आ रही है। इसी वजह से उन्हें पूरी टीम के साथ मिलकर खेलने का मौका ही नहीं मिला है। टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच जरुर खेला लेकिन सिर्फ एक मैच के आधार पर आप अपनी कॉम्बिनेशन नहीं सेट करते हैं। इसके लिए कई सारे मुकाबले खेलने पड़ते हैं। हालांकि टीम ने लंबे समय से इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है और जब-जब आईपीएल खेलकर टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में आई है, उनका प्रदर्शन खराब ही रहा है।

3.शिवम दुबे का फॉर्म में ना होना

आईपीएल 2024 के पहले हाफ में जब शिवम दुबे ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था तो फिर उनको लेकर काफी चर्चा हुई थी। इसी वजह से उन्हें इंडियन टीम में भी सेलेक्ट कर लिया गया था। हालांकि उसके बाद से शिवम दुबे लगातार फ्लॉप ही हुए हैं। अभ्यास मैच में भी शिवम दुबे फ्लॉप रहे थे और इससे टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है। शिवम दुबे अगर नहीं चल पाते हैं तो फिर इससे टीम को बड़ा झटका लग सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now