T20 World Cup 2024 : कोरी एंडरसन ने USA की तरफ से खेलते हुए पहली ही गेंद पर चटकाया विकेट, Watch Video

कोरी एंडरसन ने पहली गेंद पर लिया विकेट (Photo Credit - X)
कोरी एंडरसन ने पहली गेंद पर लिया विकेट (Photo Credit - X)

Corey Anderson first ball wicket : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मैच मेजबान यूएसए और कनाडा के बीच खेला गया। इस मुकाबले में यूएस की तरफ से न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर कोरी एंडरसन ने भी हिस्सा लिया। जैसे ही उनको गेंदबाजी पर लगाया गया, उन्होंने आते ही पहली गेंद पर विकेट चटका दिया।

कोरी एंडरसन की अगर बात करें तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत न्यूजीलैंड की तरफ से खेलते हुए की थी। उन्होंने 2013 में अपना टेस्ट और वनडे डेब्यू किया था। कीवी टीम के लिए कोरी एंडरसन ने 13 टेस्ट मुकाबले खेले थे और वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लिया था। हालांकि अपनी पत्नी की वजह से वो अमेरिका में जाकर बस गए और उनकी ही तरफ से क्रिकेट खेलने लगे। अब वो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में यूएसए टीम की तरफ से हिस्सा ले रहे हैं।

कोरी एंडरसन ने पहली ही गेंद पर चटका दिया विकेट

कनाडा के खिलाफ डलास में खेले गए मैच में कोरी एंडरसन ने 3 ओवर गेंदबाजी की और इस दौरान 29 रन देकर 1 विकेट लिया। उन्होंने गेंदबाजी पर आते ही पहली ही गेंद पर विकेट चटका दिया। हालांकि इसके बाद एंडरसन कोई विकेट नहीं ले पाए।

कोरी एंडरसन ने अपनी पहली ही गेंद पर चटकाया विकेट
कोरी एंडरसन दो देशों की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले पांचवें खिलाड़ी बने।
वर्ल्ड कप क्रिकेट में कोरी एंडरसन का स्वागत है। यूएसए के लिए अपनी पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया। उनकी यूनिफॉर्म भले ही थोड़ी अलग है लेकिन स्किल अभी भी वैसी ही है।
कोरी एंडरसन ने यूएसए के लिए टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला विकेट लिया। उन्होंने खतरनाक दिख रहे बल्लेबाज नवनीत धालीवाल को आउट किया।
कोरी एंडरसन का पहला ओवर काफी इवेंटफुल रहा। उन्होंने अपनी जबरदस्त रनिंग से रन आउट का मौका बनाया और पहली ही गेंद पर विकेट भी चटका दिया। उनकी गेंदबाजी में वो वैरायटी भी दिखा।
कोरी एंडरसन ने काफी ज्यादा प्रभावित किया है। मुझे याद है 2018 में आरसीबी के लिए वो 125-130 की स्पीड पर स्लॉट बॉल डालते थे। उनकी गेंदबाजी काफी ज्यादा खराब रही थी। हालांकि अब उनकी बॉलिंग में काफी अच्छा मिश्रण देखने को मिल रहा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now