NAM vs SCO: कौन पड़ेगा किस पर भारी? पिच रिपोर्ट, मौसम, संभावित प्लेइंग 11 से लाइव स्ट्रीमिंग और हेड टू हेड रिकॉर्ड तक; जानें सबकुछ

Photo Courtesy : ICC via Getty Images
Photo Courtesy : ICC via Getty Images

NAM vs SCO, 12th Match Preview: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का 12वां मुकाबला नामीबिया और स्कॉटलैंड के बीच भारतीय समयानुसार आज रात 12:30 से शुरू होगा। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में होने वाला यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है। नामीबिया ने जहाँ अपने पहले मैच में ओमान को सुपर ओवर में मात दी तो दूसरी तरफ स्कॉटलैंड का मुकाबला इंग्लैंड के विरुद्ध बारिश में धुल गया था। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ स्कॉटिश बल्लेबाजों ने धमाकेदार शुरुआत की थी लेकिन बारिश ने पूरा खेल बिगाड़ दिया।

नामीबिया और स्कॉटलैंड के बीच अभी तक 3 ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए है, जिसमें नामीबिया ने सभी में जीत प्राप्त की है। दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी एक मुकाबला खेला गया था। इस मुकाबले में स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 109 रन बनाये जिसके जवाब में नामीबिया ने लक्ष्य को 20वें ओवर में हासिल कर लिया था। ग्रुप बी में नामीबिया 1 जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, तो स्कॉटलैंड 1 अंक के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई है।

संभावित एकादश

Namibia

गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), निकोलस डेविन, जेजे स्मिट, माइकल वान लिंगन, जान फ्राइलिंक, मलन क्रूगर, डेविड वीजे, जेन ग्रीन, बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़, रूबेन ट्रंपलमैन, टैंगेनी लुंगामेनी।

Scotland

रिची बेरिंगटन (कप्तान), जॉर्ज मुन्से, मैथ्यू क्रॉस, माइकल जोन्स, माइकल लीस्क, ब्रैंडन मैकमुलेन, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, क्रिस सोल, ब्रैड करी, ब्रैड व्हील।

पिच और मौसम की जानकारी

ब्रिजटाउन के मैदान पर स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है। खासतौर पर ऑफ़ स्पिनर के खिलाफ बल्लेबाज ज्यादा परेशानी में रहता है। इस पिच पर हाई स्कोरिंग मुकाबले कम देखने को मिलते है। यहाँ हुए टूर्नामेंट का पहला मुकाबला नामीबिया और ओमान के बीच टाई रहा जिसे नामीबिया ने सुपर ओवर में अपने नाम कर लिया। मौसम की बात करें तो बारिश के आसार नहीं होंगे और मैच के दौरान आसमान साफ़ रहेगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस रात 12:00 (7 जून) बजे होगा। मुकाबला रात 12:30 बजे (7 जून) पर शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला हॉटस्टार एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now