'मैं उन्हें जाते हुए...' रोहित शर्मा का टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को लेकर भावुक बयान, कही दिल छू लेने वाली बातें

Neeraj
राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा (photo: BCCI)
राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा (photo: BCCI)

Rohit Sharma on Rahul Dravid leaving Indian Team after T20 WC: भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा ले रही है लेकिन अभी तक अपने अभियान की शुरुआत नहीं की है। टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। 5 जून को खेले जाने वाले इस मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फेंस में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने कुछ अहम सवालों के जवाब भी दिए और हेड कोच राहुल द्रविड़ की विदाई को लेकर भी बात की, जो टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपने पद को छोड़ देंगे और दोबारा कोच नहीं बनेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के साथ ही बतौर हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकल समाप्त हो जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद ही द्रविड़ कार्यकाल पूरा हो गया था, लेकिन बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए, उनका कार्यकाल बढ़ा दिया था। हालांकि, द्रविड़ अब इस भूमिका को और निभाने के मूड में नहीं है, इसकी पुष्टि भी वो कर चुके हैं। वहीं, रोहित चाहते हैं कि द्रविड़ टीम के कोच बने रहें और उन्होंने इसके लिए उन्हें मनाने की कोशिश भी की है।

राहुल द्रविड़ हम सभी के लिए बहुत बड़े रोल मॉडल हैं - रोहित

प्रेस कॉन्फ्रेन्स में इस संदर्भ पर बोलते हुए भारतीय कप्तान ने कहा, 'राहुल द्रविड़ के साथ मेरा समीकरण बहुत अच्छा है। वह मेरे पहले कप्तान हैं। मैंने उनके नेतृत्व में खेला है, वह हम सभी के लिए एक बहुत बड़े रोल मॉडल हैं। मैंने उन्हें खुद कोच के रूप में बने रहने के लिए मनाने की कोशिश की है। मैं उन्हें जाते हुए नहीं देख पाऊंगा।'

बता दें कि द्रविड़ 2021 में भारतीय टीम के हेड कोच बने थे। उनकी कोचिंग में टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा लेकिन टीम आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को नहीं खत्म कर पाई। अब उनके पास मौजूदा आईसीसी टूर्नामेंट आखिरी मौका है।

दूसरी तरफ, बीसीसीआई पहले ही द्रविड़ की जगह भरने के लिए कोच की तलाश में जुटी हुई है, जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम सामने आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गंभीर और बीसीसीआई की डील हो चुकी है और उनके कोच बनने का ऐलान जल्द किया जाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now