NAM vs SCO : स्कॉटलैंड की जीत से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा नुकसान, पहली बार टी20 में हुआ बड़ा कारनामा

स्कॉटलैंड ने नामीबिया के खिलाफ हासिल की ऐतिहासिक जीत
स्कॉटलैंड ने नामीबिया के खिलाफ हासिल की ऐतिहासिक जीत

Namibia vs Scotland : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में स्कॉटलैंड टीम का जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में नामीबिया को हराकर इतिहास रच दिया। बारबाडोस में खेले गए मुकाबले में स्कॉटलैंड ने नामीबिया को 5 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। जवाब में स्कॉटलैंड ने इस टार्गेट को 18.3 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। नामीबिया के खिलाफ स्कॉटलैंड की टी20 इंटरनेशनल में ये पहली जीत है। इससे पहले उन्हें हर बार हार का सामना करना पड़ रहा था लेकिन इस बार उन्होंने जीत हासिल की।

नामीबिया ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। मात्र 55 रन तक उनके 4 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में कप्तान गेरहार्ड एरास्मस ने पारी को संभाला। उन्होंने 31 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली। इसके अलावा जेन ग्रीन ने भी 27 गेंद पर 28 रन बनाए और टीम किसी तरह 155 रन बनाने में कामयाब रही।

रिची बेरिंग्टन ने छक्का लगाकर टीम को दिलाई जीत

टार्गेट का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज माइकल जोंस ने 20 गेंद पर ताबड़तोड़ 26 रन बनाए। इसके अलावा ब्रैंडन मैकमुलेन ने 19 रनों की पारी खेली। हालांकि इसके बावजूद 73 रन तक 4 विकेट गंवाकर टीम मुश्किल में थी। लेकिन इसके बाद कप्तान रिची बेरिंग्टन और माइकल लीस्क ने पारी को संभाल लिया। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए बेहतरीन साझेदारी की। माइकल लीस्क ने 17 गेंद पर 35 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं कप्तान रिची बेरिंग्टन ने 35 गेंद पर नाबाद 47 रन बनाए। उन्होंने बेहतरीन छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

इस जीत के साथ ही स्कॉटलैंड की टीम अब ग्रुप बी के प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर चली गई है। उनके 2 मैचों में 3 प्वॉइंट हो गए हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर है। नामीबिया तीसरे और इंग्लैंड चौथे नंबर पर खिसक गई है। ओमान की टीम 2 मैचों में 2 हार के साथ पांचवें पायदान पर बनी हुई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now