'वह कपिल देव की तरह हैं...',युवा भारतीय ऑलराउंडर की पूर्व कप्तान से हुई तुलना, CSK के कोच का बड़ा बयान

शिवम दुबे को लेकर स्टीफन फ्लेमिंग ने दिया बड़ा बयान
शिवम दुबे को लेकर स्टीफन फ्लेमिंग ने दिया बड़ा बयान

Stephen Fleming on Shivam Dube : आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने शिवम दुबे की तुलना भारत के पूर्व महान कप्तान कपिल देव से की है। स्टीफन फ्लेमिंग के मुताबिक जिस तरह शिवम दुबे बात करते हैं, अगर वह उसी तरह गेंदबाजी करते हैं तो फिर कपिल देव की तरह हैं।

शिवम दुबे की अगर बात करें तो वह बल्लेबाजी करने के अलावा गेंदबाजी भी कर लेते हैं। हालांकि आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर नियम की वजह से उन्हें गेंदबाजी करने का मौका ही नहीं मिला और इसका काफी असर उनकी गेंदबाजी में देखने को मिला। टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें इंडियन टीम में एक ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया है। हालांकि उनकी गेंदबाजी कैसी रहती है, ये देखने वाली बात होगी, क्योंकि अभी तक बड़े स्टेज पर उनकी गेंदबाजी टेस्ट नहीं हुई है।

शिवम दुबे ने अपनी गेंदबाजी पर काफी काम किया है - स्टीफन फ्लेमिंग

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने शिवम दुबे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि शिवम दुबे ने आईपीएल के दौरान अपनी गेंदबाजी पर कड़ी मेहनत की थी। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

जिस तरह से शिवम दुबे बात करते हैं, अगर उनकी बॉलिंग वैसी रहती है तो फिर वो कपिल देव की तरह हैं। वो काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आईपीएल के दौरान उन्होंने काफी मेहनत की थी। हमारे पास कई सारे खिलाड़ी थे जो ऑलराउंडर का रोल निभा सकते थे लेकिन इम्पैक्ट प्लेयर नियम की वजह से ऑलराउंडर्स की अहमियत कम हो जाती है। पार्ट टाइम गेंदबाजों की भूमिका भी ना के बराबर रह जाती है, जो अच्ची चीज नहीं है। शिवम दुबे ने अपनी गेंदबाजी पर काफी काम किया है और अगर कंडीशंस सही मिल गई तो फिर वो बल्लेबाजों को परेशानी में भी डाल सकते हैं। उनके कटर्स और पेस में बदलाव काफी अहम हो सकते हैं।

आपको बता दें कि टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलना है। इस मैच में शिवम दुबे के खेलने की पूरी संभावना जताई जा रही है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now