Create

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह नहीं मिलनी चाहिए थी 

भारतीय टी20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान हो गया है
भारतीय टी20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान हो गया है
reaction-emoji
Narender

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान हो गया है। विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली भारतीय टीम में कई चौंकाने वाले खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, तो साथ ही में कई अहम खिलाड़ियों को भी बाहर किया गया है। इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी टीम के मेंटर रहने वाले हैं।

भारतीय टीम में 4 बल्लेबाज, दो विकेटकीपर, 3 ऑलराउंडर, 3 स्पिनर्स और 3 तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है। इसके अलावा तीन खिलाड़ियों को रिजर्व में रखा गया है, जिसमें एक बल्लेबाज और दो तेज गेंदबाज शामिल हैं।

आपको बता दें कि शिखर धवन, युजवेंद्र चहल, मनीष पांडे, संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह नहीं मिली है, तो चार साल बाद लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की टीम में रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है।

हालांकि इस टीम में ऐसे कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका चयन जरूर सवाल खड़े करते हैं और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही खिलाड़ियों के ऊपर नजर डालने वाले हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (कीपर), इशान किशन (कीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

आइए नजर डालते हैं किन खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिलनी चाहिए थी:

#) अक्षर पटेल

अक्षर पटेल को भारतीय टीम में टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया
अक्षर पटेल को भारतीय टीम में टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया

टी20 वर्ल्ड कप के लिए अक्षर पटेल को टीम में चुना गया है और उनका चयन काफी ज्यादा चौंकाने वाला रहा है। भारतीय टीम में पहले ही रविंद्र जडेजा के रूप में पहले से ही बाएं हाथ के स्पिनर मौजूद हैं और इसके अलावा टीम में उनके अलावा पहले से ही 4 स्पिनर्स मौजूद हैं। इसी वजह से अक्षर पटेल की जगह टीम चौथे तेज गेंदबाज या फिर अतिरिक्त बल्लेबाज को टीम में शामिल कर सकती थी। वैसे भी पटेल भारत की टी20 टीम में निरंतर तौर पर हिस्सा भी नहीं है और उनका चयन हैरान करने वाला ही है।

#) वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होने वाले हैं
वरुण चक्रवर्ती भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होने वाले हैं

भारतीय टीम के श्रीलंका दौर पर वरुण चक्रवर्ती टीम का हिस्सा थे और उन्हें खेलने का मौका मिला। वो एक मिस्ट्री स्पिनर है, लेकिन उनके पास ज्यादा अनुभव नहीं है। इसके अलावा टीम में अनुभवी युजवेंद्र चहल को जगह नहीं दी गई है, जोकि काफी चौंकाने वाला भी रहा। चहल ने भारत के लिए टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं और उनके ऊपर वरुण चक्रवर्ती को तरजीह देना हैरान करने वाला फैसला रहा। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी चहल ने अच्छा किया था और इसी वजह से चक्रवर्ती से पहले चहल को ही चुना जाना चाहिए था।

#) मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी
भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी का नाम इस टीम में देखकर आप जरूर हैरान हो सकते हैं, लेकिन शमी से ज्यादा टीम में दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर की जगह ज्यादा बनती थी। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने हाल के समय में काफी अच्छा भी किया है और भारतीय टीम को जीत भी दिलाई है। दूसरी तरफ शमी के पास जरूर अनुभव है और वो खतरनाक गेंदबाज भी हैं, लेकिन उनका टी20 का रिकॉर्ड कुछ ज्यादा खास नहीं है। उन्होंने 12 मुकाबलों में 9.8 की इकॉनमी रेट से 12 विकेट लिए हैं, तो आईपीएल में उन्होंने 8.81 की इकॉनमी रेट से 71 मैचों में 68 विकेट लिए हैं। भारतीय टीम अगर चार तेज गेंदबाजों को चुनती, तो शमी को टीम में शामिल किया जा सकता था।

Edited by Narender
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...