Create
Notifications

भारतीय टीम का बैटिंग क्रम बदलने पर पूर्व खिलाड़ी ने दी तीखी प्रतिक्रिया

इशान किशन को खिलाने का फायदा नहीं हुआ
इशान किशन को खिलाने का फायदा नहीं हुआ
ANALYST

T20 World Cup में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने बैटिंग क्रम में बदलाव किया था और इसका कोई फायदा भी नहीं हुआ। टीम के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव को लेकर आकाश चोपड़ा खुश नजर नहीं आए। आकाश चोपड़ा ने कहा है कि सिर्फ एक मैच के बाद बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करना सही नहीं था।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि सूर्यकुमार यादव फिट नहीं थे इसलिए अपने इशान किशन को शामिल कर ओपन कराया। बाएँ हाथ और दाएँ हाथ के संयोजन के लिए आपने सबसे बड़े मैच विजेता को क्रम में नीचे कर दिया। सिर्फ एक हार के बाद आपने अपने सेट बल्लेबाजी क्रम को बदल दिया जो मौलिक रूप से गलत है। मैं नहीं समझता कि इसे उचित ठहराया जा सकता है।

इशान किशन के बल्लेबाजी क्रम वाली बात को लेकर चोपड़ा ने कहा कि इससे बल्लेबाजी क्रम एक्सपोज हो गया। आपने जो टीम चुनी थी उसमें केवल एक अतिरिक्त बल्लेबाज था। टीम के पास कई स्पिनर थे लेकिन केवल एक अतिरिक्त बल्लेबाज और वह भी एक सलामी बल्लेबाज। यदि मध्यक्रम का बल्लेबाज अनफिट हो जाता है तो आपके पास उस सलामी बल्लेबाज को खेलने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह जाता है। इससे बैटिंग लाइनअप ऑर्डर से बाहर हो जाती है।

उल्लेखनीय है कि पीठ में कुछ समस्या के कारण सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल नहीं किया गया था और उनकी जगह इशान किशन को टीम में शामिल किया गया था। टीम में लेने के बाद उनको बतौर ओपनर भेजते हुए रोहित शर्मा को नम्बर तीन और विराट कोहली को नम्बर चार पर खेलने के लिए भेजा गया। इससे बल्लेबाजी क्रम भी ऊपर-नीचे हो गया।

NZ thrashed IND's batting lineup and their chances to qualify for the semis. In this horror of a game what was the #TensionFreeMomentOfTheMatch?Don't forget to download the PhonePe app & buy their insurance in the most easy & relaxing way. #NoTensionInsurance https://t.co/uN9Ebganut

भारतीय टीम के लिए यह रणनीति काम नहीं कर पाई और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले खेलते हुए 110 रन का कुल स्कोर देखने को मिला। इसे कीवी टीम ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि टीम इंडिया को इस तरह पराजय का सामना करना पड़ेगा। भारतीय टीम के फैन्स नाराज नजर आए और कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी टीम की गलतियों की तरफ इशारा किया।


Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now