Create
Notifications

अबू धाबी स्टेडियम के पिच क्यूरेटर की मौत, पुलिस कर रही जांच

वर्ल्ड कप के कई मैच इस मैदान पर हुए हैं आज भी हो रहा है
वर्ल्ड कप के कई मैच इस मैदान पर हुए हैं आज भी हो रहा है
ANALYST

यूएई में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप में अबू धाबी के ग्राउंड में कुछ अच्छे स्कोर देखने को मिले और गेंदबाजों के लिए भी मदद दिखाई दी। ऐसे में एक बुरी खबर यह है कि अबू धाबी स्टेडियम के पिच क्यूरेटर मोहन सिंह का निधन को गया है। रविवार को सुबह ही उनका निधन होने की खबर सामने आई है।

मोहन सिंह पहले चंडीगढ़ के मोहाली स्टेडियम से जुड़े हुए थे और बाद में अबू धाबी के स्टेडियम से जुड़ गए। उनकी मौत के कारणों का पता अभी तक नहीं चल पाया है। इस मामले में अब लोकल पुलिस जांच कर रही है। इसके बाद ही पूरी चीजों के बारे में पता चलेगा।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात से सूत्रों ने इस खबर की पुष्टि की है, यहां तक कि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच मैदान पर चल रहा है। हालांकि आईसीसी के अधिकारियों ने इस बारे में किसी भी तरह की कोई टिप्पणी नहीं की है लेकिन यह साफ़ है कि टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर आईसीसी ने भारतीय मूल के क्यूरेटर की सेवाओं का उपयोग किया था। देखना होगा कि जांच में क्या सामने आता है और मौत की वजह क्या है।

टी20 वर्ल्ड कप में अबू धाबी के मैदान पर ही आज का पहला मुकाबला चल रहा है। अफगानिस्तान की टीम के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया और यह सही साबित नहीं हुआ। शुरुआत में कुछ विकेट गिरने के बाद अफगानिस्तान की टीम ज्यादा स्कोर करने में सफल नहीं रही। पूरे ओवर खेलकर वे 8 विकेट पर 124 रन बना पाए। सबसे ज्यादा रन नजीबुल्लाह जादरान के बल्ले से निकले। उन्होंने 48 गेंद में 73 रनों की पारी खेली। इस दौरान वह 6 चौके और 3 छक्के जड़ने में सफल रहे। ट्रेंट बोल्ट ने 3 विकेट झटके।


Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now