T20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में ज़िम्बाब्वे हुई उलटफेर का शिकार, लग सकता है बड़ा झटका

Photo Courtesy: Zimbabwe Cricket Twitter
Photo Courtesy: Zimbabwe Cricket Twitter

T20 World Cup Africa Qualifier Regional Final में 26 नवंबर को दो मुकाबले हुए। टूर्नामेंट के 10वें मुकाबले में यूगांडा ने ज़िम्बाब्वे को चौंकाते हुए 5 विकेट से हराया और टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। वहीं 11वें मुकाबले में तंज़ानिया के खिलाफ नाइजीरिया ने 3 विकेट से जीत दर्ज की और टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। आज खेले गए मुकाबलों के बाद यूगांडा तीन मैचों के बाद 4 अंक लेकर तीसरे और ज़िम्बाब्वे इतने ही मैचों में 2 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। नाइजीरिया तीन मैचों में 3 अंक लेकर चौथे और तंज़ानिया चार मैचों में चार हार के साथ आखिरी स्थान पर है।

आज खेले गए पहले मुकाबले में ज़िम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 136/7 का स्कोर बनाया। कप्तान सिकंदर रजा ने सबसे ज्यादा रन बनाये और 39 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली। 137 के लक्ष्य को यूगांडा ने 19.1 ओवर में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। यूगांडा के रियाज़त अली शाह (28 गेंद 42 और 1/29) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस हार से ज़िम्बाब्वे की टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की उम्मीदों को बड़ा झटका लग सकता है।

दुसरे मुकाबले में पहले खेलते हुए तंज़ानिया ने 20 ओवर में 139/7 का स्कोर खड़ा किया, जिसमें कप्तान अभिक पटवा की 40 गेंदों में 52 रनों की पारी शामिल रही। लक्ष्य के जवाब में नाइजीरिया ने 18.4 ओवर में 140/7 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। नाइजीरिया के प्रोस्पर उसेनी को 19 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टूर्नामेंट में 27 नवंबर को तीन मुकाबले खेले जाने हैं। दिन का पहला मैच नाइजीरिया और यूगांडा, दूसरा मैच रवांडा और ज़िम्बाब्वे तथा तीसरा मैच केन्या और नामीबिया के बीच होगा। ज़िम्बाब्वे की एक और हार उसके लिए अगले साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप का रास्ता बंद कर सकती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar