Create
Notifications

"वरुण चक्रवर्ती की जगह राहुल चाहर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए"

राहुल चाहर को खेलने का मौका नहीं मिला है
राहुल चाहर को खेलने का मौका नहीं मिला है
ANALYST

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया को लगता है कि भारतीय टीम में मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की जगह राहुल चाहर को शामिल किया जाना चाहिए। कनेरिया ने चाहर को विकेट लेने के लिए एक बेहतर विकल्प माना है। उल्लेखनीय है कि टी20 वर्ल्ड कप में वरुण चक्रवर्ती ने अब तक तीन मैच खेले हैं और विकेट लेने में सफल नहीं रहे हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर दानिश कनेरिया ने कहा कि वरुण चक्रवर्ती से राहुल चाहर बेहतर विकल्प हैं। वह दाएं हाथ के लेग स्पिनर हैं और उनमें काफी विविधता है। वहीं, वरुण में वैरायटी का अभाव है। राहुल विकेट लेने का विकल्प हो सकते हैं। हालांकि अब राहुल का भरोसा टूट सकता है।

उल्लेखनीय है कि वरुण चक्रवर्ती को टी20 वर्ल्ड कप में कुल तीन मैचों में टीम का हिस्सा बनाया गया है। तीनों बार वह विफल रहे हैं। उनका खेल उम्मीद के अनुसार नहीं रहा है। आईपीएल में जिस तरह वह बल्लेबाजों को परेशान करते हैं, उस तरह की गेंदबाजी उनसे देखने को नहीं मिली है। एक भी विकेट उनके खाते में नहीं आया है। ऐसे में कनेरिया ने उनको टीम में शामिल करना उपयोगी नहीं माना।

वरुण चक्रवर्ती ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं
वरुण चक्रवर्ती ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं

राहुल चाहर की गेंदबाजी में विविधता है और वह विकेट लेने में भी सफल रहते हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेलते हुए चाहर ने 1-1 विकेट हासिल किया था। ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए विकेट टेकिंग विकल्प निश्चित रूप से साबित हो सकते हैं। देखना होगा कि नामीबिया के खिलाफ मैच में उनको टीम का हिस्सा बनाया जाता है या नहीं।

भारतीय टीम ने नेट रन रेट में सुधार तो कर लिया है लेकिन उन्हें अब अगला मैच जीतने के अलावा अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच पर भी निर्भर रहना होगा। अफगानिस्तान जीत जाती है, तो टीम इंडिया सेमीफाइनल में जाने के लिए योग्य हो जाएगी।


Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now