Create

"मैं शार्दुल ठाकुर को टीम में खेलते हुए देखना चाहता हूँ"

शार्दुल ठाकुर के पास विविधताएँ भी हैं
शार्दुल ठाकुर के पास विविधताएँ भी हैं

T20 World Cup के सुपर-12 चरण में भारतीय टीम का मुकाबला आज (रविवार) न्यूजीलैंड से होना है। इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि भारतीय टीम को पिछले मैच वाली प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव करने की जरूरत है। कार्तिक का कहना हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए भारतीय टीम में शार्दुल ठाकुर को मौका मिलना चाहिए।

कार्तिक का मानना है कि शार्दुल ठाकुर में विकेट लेने की क्षमता है, इसलिए वह उन्हें टीम में देखना चाहते हैं। कार्तिक ने Cricbuzz से कहा कि मैं एक बदलाव देखना चाहता हूं। मैं शार्दुल ठाकुर को भुवनेश्वर कुमार या मोहम्मद शमी के स्थान पर खेलते देखना चाहता हूं। दोनों अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन मैं शार्दुल ठाकुर को टीम में देखना पसंद करूंगा। वह आत्मविश्वास से लबरेज हैं और विकेट हासिल कर रहे हैं। वह पहले ओवर से लेकर आखिरी ओवर तक कहीं भी गेंदबाजी करने के लिए तैयार है और उनमें विकेट लेने की क्षमता है।

कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को हुई प्रेस वार्ता के दौरान कहा था कि शार्दुल निश्चित ही टीम की योजना का हिस्सा हैं। कोहली ने कहा था कि शार्दुल निश्चित रूप से एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो हमारी योजनाओं में है। वह निश्चित रूप से टीम के लिए फायदेमंद हो सकते हैं। वह क्या भूमिका निभाते हैं या वह कहाँ फिट बैठते हैं, यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में मैं अभी स्पष्ट रूप से बात नहीं कर सकता। शार्दुल ऐसे खिलाड़ी हैं जिनमें काफी संभावनाएं हैं और वह टीम के लिए काफी अहम होंगे।

आईपीएल में भी शार्दुल ठाकुर बेहतर रहे थे
आईपीएल में भी शार्दुल ठाकुर बेहतर रहे थे

शार्दुल के लिए यूएई में खेला गया आईपीएल 2021 शानदार रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने इस सीजन में 16 मैचों में 25.09 की औसत और 8.80 के इकॉनमी रेट से 21 विकेट लिए हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय में बल्लेबाजी में भी उपयोगी योगदान दिया है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम प्रबंधन शार्दुल को विश्व कप में कब मौका देता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment