Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में 100 फीसदी दर्शकों को लाने की मिली अनुमति

यूएई सरकार की तरफ से मंजूरी मिल गई है
यूएई सरकार की तरफ से मंजूरी मिल गई है
ANALYST

टी20 वर्ल्ड कप के मैचों में अब तक पूरे दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं दी गई थी लेकिन फाइनल मैच को लेकर बड़ी खबर आई है। फाइनल मैच में 100 फीसदी दर्शक क्षमता को मंजूरी दे दी गई है। बीसीसीआई और अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने मिलकर यूएई के अधिकारियों से इसके लिए निवेदन किया था।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि बीसीसीआई और ईसीबी फाइनल के लिए पूरी क्षमता का क्राउड रखने के इच्छुक थे। उसी के लिए अनुमति दी गई है, लेकिन सभी कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। बोर्डों ने अधिकारियों से अनुमति मांगी थी और मंजूरी आ गई है। ICC ने सभी प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने में शानदार काम किया है और हम सभी एक साथ काम करना जारी रखेंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि शोपीस इवेंट उच्च स्तर पर समाप्त हो।

उल्लेखनीय है कि अब तक टी20 वर्ल्ड कप के मैचों में महज 70 फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति ही दी गई थी। फाइनल मैच एक बड़ा अवसर होने की वजह से यूएई सरकार के अधिकारियों ने फुल कैपेसिटी के साथ दर्शकों को लाने की अनुमति दी गई।

ICC T20 WC: 100 per cent attendance approved for final in DubaiRead @ANI Story | aninews.in/news/sports/cr…#ICCT20WorldCup https://t.co/aN6qgWm37J

हालांकि फाइनल मैच में दर्शकों को पूरी क्षमता के साथ लाने की अनुमति जरुर दे दी गई है लेकिन भारत के लिए यह टूर्नामेंट निराश करने वाला रहा है। यूएई में भारत के लाखों लोग रहते हैं। टीम इंडिया दो शुरुआती मैचों में हार के कारण आगे तक जाने में असफल रही। हालांकि अंतिम तीन मैचों में भारतीय टीम ने बेहतरीन नेट रन रेट के साथ जीत दर्ज की लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। टीम इंडिया से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद किसी ने नहीं की थी। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है।


Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now