Create

IND vs NAM: T20 World Cup 2021 के 42वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

इस मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है
इस मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है
निरंजन

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का अंतिम मैच नामीबिया के खिलाफ होगा। टूर्नामेंट में सुपर 12 चरण का भी यह आखिरी मैच है। इसके बाद नॉक आउट दौर शुरू हो जाएगा। भारतीय टीम सेमीफाइनल की दौड़ से दूर हो गई है। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच के परिणाम पर मामला टिका हुआ था और अफगानिस्तान की हार के साथ ही टीम इंडिया बाहर हो गई। भारतीय टीम के खिलाड़ी दो मैचों में हार के बाद पराजित हुई और यहाँ से टीम पिछड़ गई। टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल में नहीं पहुँच पाना निराश करने वाली बात रही है।

नामीबिया की टीम ने सुपर 12 चरण में एक मैच जीता है। स्कॉटलैंड को हराने के बाद नामीबिया के लिए टूर्नामेंट खास नहीं रहा और उन्हें हर मैच में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि छोटी टीम होने के कारण नामीबिया को टूर्नामेंट में सीखने को काफी कुछ मिला है। उनके लिए एक बेहतर टीम बनने के लिए इससे बेहतर मंच नहीं हो सकता था। टीम इंडिया अपना अंतिम मैच जीतकर वर्ल्ड कप में अभियान समाप्त करना चाहेगी। भारतीय टीम इस मैच में फेवरेट है और नामीबिया की टीम को काफी जोर आजमाइश करनी पड़ सकती है।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव/इशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती/राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी/भुवनेश्वर कुमार।

Namibia

स्टीफन बार्ड, माइकल वैन लिंगन, क्रेग विलियम्स, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड विसे, जेजे स्मिट, यान निकोल लॉफ्टी-ईटोन, रूबेन ट्रम्पेलमैन, जेन ग्रीन (विकेटकीपर), यान फ्राईलिंक, बर्नार्ड बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़।

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई की पिच पर पहले बैटिंग करने वाली टीम को परेशानी में देखा गया है। ऐसे में यहाँ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लेना बेहतर रहेगा। पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 से ज्यादा का स्कोर बनाना होगा। स्पिनरों का प्रभाव भी देखने को मिल सकता है। शाम के समय मैच होने के कारण ओस से बैटिंग आसान होने के आसार हैं।

IND vs NAM मैच का सीधा प्रसारण

भारत और नामीबिया के बीच मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिजनी+हॉट्स्टार एप्लीकेशन पर देखा जा सकता है।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...