Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह ने टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

India v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

जसप्रीत बुमराह ने स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में मैच के दौरान सबसे छोटे प्रारूप का एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बुमराह भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ दिया है। बुमराह के विकेटों की संख्या अब 64 हो गई है।

स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले में बुमराह ने नई गेंद के साथ शुरुआत की और धाकड़ प्रदर्शन किया। बल्लेबाजों को रोककर रखने के अलावा उन्होंने विकेट भी हासिल किया। पहली सफलता उन्होंने ही दिलाई। इसके बाद अंतिम विकेट भी उन्होंने आउट किया। उन्होंने 3.4 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट हासिल किये।

बुमराह के अब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 54 मैच में 64 विकेट हो गए हैं। चहल के नाम 49 मैचों में 63 विकेट है। अश्विन ने 55 और भुवनेश्वर कुमार ने 50 विकेट हासिल किये हैं। रविन्द्र जडेजा ने भी इस लिस्ट में जगह बनाई है। उनके नाम 43 विकेट हैं।

2016 में डेब्यू करने वाले बुमराह सभी प्रारूप में बेहतरीन गेंदबाज बनकर निकले हैं। उन्होंने आईपीएल में खेलकर टीम इंडिया में जगह बनाई थी। इस समय उनका नाम दुनिया के कुछ बेस्ट गेंदबाजों में लिया जाता है।

🔹 NRR boost for India 💥🔹 Phillips and Neesham's big impact 🙌The talking points from Day 20 of the #T20WorldCup 👇bit.ly/3whKgNu

स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम को बड़े अंतर से जीत दर्ज करना जरूरी थी। भारतीय टीम ऐसा करने में सफल रही। पहले गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया ने स्कॉटलैंड की टीम को 85 रन के मामूली स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद केएल राहुल और रोहित शर्मा ने तूफानी बैटिंग करते हुए टीम को बेहतरीन शुरुआत दी और 70 रन जोड़े। केएल राहुल 19 गेंद में 50 रन बनाकर आउट हुए। रोहित शर्मा ने 30 रन बनाए। इस तरह भारतीय टीम ने सातवें ओवर में ही जीत दर्ज की। नेट रन रेट भी अब भारत का अच्छा हो गया है।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now