Create

"महेंद्र सिंह धोनी से बातचीत में प्रसन्नता और अपमान दोनों महसूस हुआ"

मार्कस स्टोइनिस ने धोनी से बातचीत का खुलासा किया
मार्कस स्टोइनिस ने धोनी से बातचीत का खुलासा किया
reaction-emoji
निरंजन

ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर मार्कस स्टोइनिस ने आईपीएल के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ हुई बातचीत को याद किया है। स्टोइनिस ने कहा कि यह अक ऐसी बातचीत थी जिसने उन्हें प्रसन्नता भी दी और अपमानित भी महसूस कराया। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि उनके साथ धोनी काफी ईमानदार थे।

एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत में स्टोइनिस ने कहा कि वह (धोनी) वास्तव में मेरे साथ बहुत ईमानदार थे। उन्होंने मुझे बहुत अच्छी तरह से समझा और कहा कि कैसे वे (सीएसके) मुझे गेंदबाजी करने की कोशिश करेंगे और कैसे उन्होंने मेरे लिए फील्डिंग सेट करने की कोशिश की। यह एक तारीफ थी लेकिन एक छोटी सी डिग भी थी जहां मुझे यह पता लगाना था कि इसे किस तरह से लेना है और मैं इसे तारीफ के रूप में ले रहा हूं।

स्टोइनिस ने यह भी कहा कि यह बहुत दिलचस्प था कि उन्होंने (धोनी ने) यह बहुत स्पष्ट है किया कि कैसे कुछ लोग जिम्मेदारी लेना चाहते हैं और अंत तक बने रहना चाहते हैं, जबकि कुछ लोग जोखिम को जल्दी उठाने के लिए तैयार हैं। इसलिए या तो कोशिश करें और गेम के साथ आगे बढ़ें या वॉक ऑफ़ करें। वह टीम के अंदर इन चीजों को पहचानते हैं।

धोनी के साथ अपनी बातचीत को लेकर स्टोइनिस ने कहा कि उन्होंने हमने ट्रेनिंग, बिलीफ और कमियों पर काम करने के सम्बन्ध में बातचीत की। उन्होंने इस बारे में बात की कि कितने कोच आपसे चीजों पर काम करने के लिए कहेंगे और आप शॉर्ट बॉल पर काम कर सकते हैं और फिर आप फुल गेंद को मिस करना शुरू कर देते हैं जो प्रशिक्षण के लिए मेरे लिए वास्तव में एक अच्छा फिल्टर था।

उल्लेखनीय है कि मार्कस स्टोइनिस दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए आईपीएल में खेलते हैं और स्टोइनिस को धोनी से बातचीत करने का अवसर मिला जिसका उन्होंने पूरा लुत्फ़ उठाया। हर कोई धोनी से सीखना चाहता है। हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ धोनी की बातचीत हुई थी। सभी खिलाड़ी उन्हें ध्यान से सुन रहे थे।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...