Create

IPL की गेंदबाजी को लेकर विवादित बयान के बाद मैथ्यू हेडन ने दी सफाई

हेडन ने आईपीएल में गेंदबाजी के स्तर पर बयान दिया था
हेडन ने आईपीएल में गेंदबाजी के स्तर पर बयान दिया था
reaction-emoji
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन ने भारतीय बल्लेबाजी को लेकर थोड़ा विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि भारत का शीर्ष क्रम शाहीन अफरीदी के खिलाफ संघर्ष कर रहा था क्योंकि वह तेज गति से गेंदबाजी कर रहे थे जबकि भारतीय बल्लेबाज आईपीएल में कम गति वाले गेंदबाजों के खिलाफ खेले थे। हालांकि, अब उन्होंने अपने इस बयान को लेकर सफाई पेश की है।

हेडन ने अपने बयान पर सफाई पेश करते हुए बताया कि युवा अफरीदी में गति और स्विंग दोनों मौजूद है, जो कि काफी कम गेंदबाजों में देखने को मिलती है। उन्होंने कहा कि अधिकांश आईपीएल टीमों के पास नॉर्टजे, फर्ग्यूसन, सिराज, आवेश जैसे तेज गेंदबाज हैं। तेज गति निश्चित रूप से एक हथियार है, दूसरा स्विंग है और अफरीदी के पास दोनों हैं। इस प्रकार की गेंदबाजी देखना रोमांचक है और दुख की बात है कि आप इसे आज के क्रिकेट में आसानी से नहीं देखते हैं।

इससे पहले हेडन ने आईपीएल में गेंदबाजी के स्तर को कम आंकते हुए फॉक्स क्रिकेट से कहा था कि आईपीएल के दौरान भारतीय बल्लेबाज 130 किमी प्रति घंटा की रफ्तार वाली गेंदों का सामना कर रहे थे और विश्व कप में यह एक अलग मैच था जहां भारतीय खिलाड़ी शाहीन शाह अफरीदी जैसे तेज गेंदबाज की गेंदों का सामना कर रहे थे।

उन्होंने आगे कहा कि वह सर्वश्रेष्ठ दो गेंदें थीं जिनको मैंने काफी समय में देखा है। रोहित शर्मा के खिलाफ तेज-तर्रार यॉर्कर फेंककर उन्होंने जो साहस किया वह सराहनीय है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में भारत को 10 विकेट से हराया था, जिसमें शाहीन ने रोहित, कोहली और राहुल के महत्वपूर्ण विकेट लिए थे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन ने पॉवरप्ले में ही दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। वहीं भारत के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ शाहीन ने एक विकेट लिया था। बता दें पाकिस्तान की टीम ने अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर ग्रुप-2 में शीर्ष स्थान हासिल किया है। भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच अगला मैच होना है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...