Create

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने पकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए चुनी प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम ने दोनों अभ्यास मैच जीते हैं
भारतीय टीम ने दोनों अभ्यास मैच जीते हैं

भारतीय टीम को T20 World Cup में पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को मुकाबला खेलना है। ऐसे में टीम इंडिया कैसी होगी और प्लेइंग इलेवन में कौन से खिलाड़ी होंगे, यह भी चीजें चर्चा का विषय बनी हुई हैं। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी पार्थिव पटेल ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है।

पार्थिव पटेल का मानना है कि विराट कोहली टीम संयोजन के बारे में पहले से ही जानते हैं लेकिन कुछ खिलाड़ियों के बारे में पता लगाने की जरूरत है। भुवनेश्वर और शार्दुल ठाकुर में से पार्थिव पटेल ने किसी एक के साथ जाने का निर्णय लिया। विराट कोहली को रोहित शर्मा और केएल राहुल के बाद बैटिंग के लिए रखा और सूर्यकुमार यादव को भी टीम में मध्यक्रम के लिए रखा है।

पार्थिव पटेल की भारतीय प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, राहुल चाहर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार/शार्दुल ठाकुर।

हालांकि भारतीय टीम के बेंच स्ट्रेंथ में इशान किशन भी हैं लेकिन उन्हें पटेल की टीम में जगह नहीं मिल पाई है। इशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच में नाबाद 70 रनों की पारी खेली थी। हालांकि ओपन करने के लिए भारत के पास केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी है। ऐसे में किशन के लिए जगह बनती नजर नहीं आती। हालांकि वह अच्छी फॉर्म में हैं।

भारत ने अपने दूसरे वॉर्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को आसानी से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 152 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने 1 विकेट पर इस स्कोर को हासिल कर लिया। रोहित शर्मा ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 60 रन बनाए और रिटायर्ड हर्ट हो गए। सूर्यकुमार यादव ने भी धाकड़ बैटिंग की और केएल राहुल के बल्ले से भी रन निकले।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment