Create

रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि हासिल की

India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
Naveen Sharma

रोहित शर्मा वर्ल्ड क्रिकेट में किसी परिचय के मोहताज नहीं है। बात जब सफेद गेंद क्रिकेट की आती है, तो उनका नाम और भी सम्मान के साथ लिया जाता है। इस बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। रोहित शर्मा ने इस प्रारूप में अपने 3000 रन पूरे किये हैं। इस मामले में वह तीसरे नम्बर पर हैं। उनके अलावा विराट कोहली और मार्टिन गप्टिल ने भी अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल की है।

रोहित को आईसीसी टी20 विश्व कप के भारत के अंतिम मैच से पहले 20 रनों की जरूरत थी, जहां वह अपनी टीम के रन चेज के तीसरे ओवर में पहुंच गए। हिटमैन ने अपनी तीसरी बाउंड्री के साथ इस आंकड़े को प्राप्त किया। उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए नामीबिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 37 गेंद में 56 रन बनाए। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 3227 रन बनाए हैं। उनके अलावा मार्टिन गप्टिल ने 3115 रन बनाए हैं।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस प्रारूप में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में भी रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम है। कोहली ने 29 फिफ्टी और रोहित शर्मा ने 28 फिफ्टी जमाई है। नामीबिया के खिलाफ मैच में भारतीय टीम ने 9 विकेट की बड़ी जीत हासिल की। पहले खेलते हुए नामीबिया ने 132 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारत ने एक विकेट पर इसे हासिल कर लिया। रोहित के अलावा केएल राहुल ने भी धाकड़ बैटिंग करते हुए नाबाद फिफ्टी जमाई।

Completes 3⃣0⃣0⃣0⃣ T20I runs 👍Brings up 2⃣4⃣th T20I fifty 👏What a game @ImRo45 is having! 👌 👌 #TeamIndia #T20WorldCup #INDvNAMFollow the match ▶️ bit.ly/IndvNam-T20WC https://t.co/vIa7anvvvZ

भारतीय कप्तान विराट कोहली का बतौर कप्तान यह अंतिम मुकाबला था। अब टीम को इस प्रारूप के लिए नया कप्तान मिलेगा। इसके अलावा रवि शास्त्री का कार्यकाल भी बतौर कोच समाप्त हो गया। उनके स्थान पर राहुल द्रविड़ अब भारतीय टीम के हेड कोच होंगे जिसका ऐलान पहले ही किया जा चुका है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...