Create

T20 World Cup से पहले अभ्यास मैच में स्कॉटलैंड ने आयरलैंड के खिलाफ जबरदस्त जीत दर्ज की

Photo Credit - Cricket Scotland Twitter
Photo Credit - Cricket Scotland Twitter

T20 World Cup से पहले स्कॉटलैंड ने दुबई में खेले गए अभ्यास टी20 मैच में आयरलैंड को 5 विकेट से हराया। आयरलैंड ने पहले खेलते हुए 176/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में स्कॉटलैंड ने 18वें ओवर में ही 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। स्कॉटलैंड के जॉर्ज मुन्से ने 25 गेंदों में 67 रनों की धुआंधार पारी खेली।

स्कॉटलैंड के कप्तान मैथ्यू क्रॉस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 20 के स्कोर तक उनके टॉप तीन बल्लेबाज आउट हो चुके थे। कर्टिस कैम्फर ने 19 गेंदों में 35 रनों की तेज पारी खेलकर टीम को संभाला, वहीं हैरी टेक्टर ने 33 गेंदों में 38 और नील रॉक ने 19 गेंदों में 32 रनों की पारी खेलकर टीम को 130 के पार पहुंचाया। मार्क अडेयर के 16 और एंडी मैकब्रायन के 14 रनों की मदद से आयरलैंड ने 175 का आंकड़ा पार किया। स्कॉटलैंड की तरफ से माइकल लीस्क, हमजा ताहिर एवं सफयान शरीफ ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में पहला विकेट पहले ही ओवर में गंवाने के बाद स्कॉटलैंड की तरफ से जॉर्ज मुन्से ने धुआंधार अर्धशतकीय पारी खेली और कैलम मैकलियोड (29 गेंद 36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 104 रन जोड़े। क्रेग वॉलेस ने 25 गेंदों में 29 रनों की नाबाद पारी खेली और माइकल लीस्क (15 गेंद 29) के साथ मिलकर टीम को 13 गेंद शेष रहते एकतरफा जीत दिला दी।

टी20 वर्ल्ड कप के पहले राउंड में आयरलैंड की टीम ग्रुप ए में श्रीलंका, नीदरलैंड्स एवं नामीबिया के साथ मौजूद है, वहीं स्कॉटलैंड की टीम ग्रुप बी में बांग्लादेश, मेजबान ओमान एवं पापुआ न्यू गिनी के साथ मौजूद है। दोनों ग्रुप की टॉप दो-दो टीमें सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेगी जहाँ पहले से आठ टीमों ने जगह बना ली है।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment