Create
Notifications

पूर्व भारतीय खिलाड़ी का जसप्रीत बुमराह को जवाब, कहा आप कोई बहाना नहीं बना सकते

जसप्रीत बुमराह ने थकान की बात कही थी
जसप्रीत बुमराह ने थकान की बात कही थी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

T20 World Cup में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की हार के बाद जसप्रीत बुमराह ने कहा था कि परिवार से दूर रहना और बायो बबल की थकान का प्रदर्शन पर असर पड़ा है। इसको लेकर अब पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का बयान आया है। गावस्कर ने कहा कि जब देश के लिए खेलते हो, तो कोई बहाना नहीं होना चाहिए।

इंडिया टुडे से बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा कि आप भारत के लिए खेल रहे हैं, सब कुछ पृष्ठभूमि में जाना है। यह इतना सरल है। भारत के लिए खेलना एक अविश्वसनीय विशेषाधिकार है। आगे उन्होंने कहा कि अपने देश का प्रतिनिधित्व करना बहुत बड़े सम्मान की बात है क्योंकि ऐसे लाखों लोग हैं जो इंडिया कैप हासिल करना चाहते हैं। तो आपको वास्तव में ऐसा करने के लिए विशेषाधिकार प्राप्त हैं। कोई वास्तविक बहाना नहीं होना चाहिए।

गावस्कर ने यह भी कहा कि हम सब जानते हैं कि आप हर मैच नहीं जीत सकते। आपको वहां जाकर अपना बेस्ट देना है। यही हमारे सभी फैन्स भी चाहते हैं।

भारतीय टीम के लिए आगे की राह मुश्किल हो गई है
भारतीय टीम के लिए आगे की राह मुश्किल हो गई है

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद कहा कि कभी-कभी आपको ब्रेक की आवश्यकता होती है। आप वहां छह महीने से रहते हैं इसलिए परिवार को भी मिस करते हैं। हमें सहज महसूस कराने के लिए बीसीसीआई ने भी अपना बेस्ट प्रयास किया है। महामारी चल रही है और यह एक मुश्किल समय है। हमने अनुकूल होने का प्रयास किया लेकिन कई बार बबल और मानसिक थकान हो जाती है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा और बाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा। दोनों मैचों में भारतीय टीम कुल 2 विकेट हासिल कर पाई और ये विकेट भी बुमराह को मिले हैं। भारत का अगला मैच बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ है।


Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now