T20 World Cup: सस्ते में आउट होने के बाद बाउंड्री रोप पर गिरा 16 वर्षीय युवा बल्लेबाज, देखें वीडियो 

Ankit
नीदरलैंड के खिलाफ हुए मैच में घटी घटना
नीदरलैंड के खिलाफ हुए मैच में घटी घटना

टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) 2022 के दूसरे मैच में यूएई क्रिकेट टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी। यह मैच रोमांचक रहा और आखिरी ओवर में इसका फैसला डच टीम के पक्ष में गया। दिलचस्प मुकाबले के अलावा यह मैच यूएई के बल्लेबाज अयान अफजल खान (Aayan Afzal Khan) के गिरने के चलते भी चर्चा का विषय बना।

दरअसल, यूएई के खिलाड़ियों ने निराश किया और पहले खेलते हुए ज्यादातर बल्लेबाजों ने अपने विकेट फेंक दिए। वहीं निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए आये युवा आयन बल्लेबाज अयान अफजल खान भी सात गेंदों में पांच रन बनाकर आउट हो गए। वह फ्रेड क्लासेन की गेंद पर 110 के स्कोर पर आठवें विकेट के रूप में आउट हुए। जब अयान आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे तब बाउंड्री लाइन से उलझकर गिर गए।

वह लगभग मुंह के बल गिरे। हालांकि, उन्हें ज्यादा चोट नहीं लगी और वह खड़े होकर चले गए। उसके बाद अयान ने गेंदबाजी में तीन ओवरों में 15 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

नीदरलैंड ने तीन विकेट से जीता मैच

वहीं अगर मैच की बात करें तो यूएई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले खेलते हुए यूएई ने धीमी शुरुआत की और पावरप्ले की समाप्ति तक एक विकेट के नुकसान पर 31 रन बनाए। इसके बाद 33 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाने वाली यूएई ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। दूसरे छोर से नीदरलैंड की ओर से कसी हुई गेंदबाजी देखने को मिली, जिसके चलते यूएई निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 111 रन ही बना सकी। यूएई से मुहम्मद वसीम ने सर्वाधिक 41 रन बनाए।

नीदरलैंड की ओर से बास डी लीड (3 विकेट) का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा। जवाब में 112 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स ने 19.5 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। डच टीम से मैक्स ओ'डॉड ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now