Create

टी20 वर्ल्ड कप वॉर्म अप मैच में आयरलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को एकतरफा मुकाबले में हराया  

Photo - Ireland Cricket Twitter
Photo - Ireland Cricket Twitter
reaction-emoji
Prashant

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के वॉर्म अप मैच में आयरलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को एकतरफा मुकाबले में आठ विकेट से हराया। अबू धाबी के ADC Oval 1 में खेले गए मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में सिर्फ 96/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में आयरलैंड ने 17वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

टॉस जीतकर पहले खेलते उतरी पापुआ न्यू गिनी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पावरप्ले के अंदर उनके दो विकेट गिर चुके थे। असद वाला ने 38 गेंदों में 32 और सेसे बाउ ने 21 गेंदों में 12 रनों की धीमी पारियां खेली। नॉर्मन वनुआ ने 14 गेंदों में 18 और किपलीन डोरिगा ने 8 गेंदों में 11 रन बनाकर टीम को 100 के करीब पहुंचाया। आयरलैंड की तरफ से बेन वाइट और क्रेग यंग ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में आयरलैंड की शुरुआत भी खराब रही और 28 रन तक उनके दो विकेट गिर चुके थे। हालाँकि यहाँ से कप्तान एंडी बैलबर्नी ने कर्टिस कैम्फर के साथ तीसरे विकेट के लिए 71 रनों की अविजित साझेदारी निभाई और टीम को 20 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। बैलबर्नी ने 46 गेंदों में 42 और कर्टिस कैम्फर ने 35 गेंदों में 42 रनों की नाबाद पारी खेली।

14 अक्टूबर को खेले जाने वाले वॉर्म अप मुकाबलों में आयरलैंड का सामना बांग्लादेश और पापुआ न्यू गिनी का सामना श्रीलंका के खिलाफ होगा। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के पहले राउंड में आयरलैंड की टीम ग्रुप ए में श्रीलंका, नामीबिया और नीदरलैंड्स के साथ है, वहीं पापुआ न्यू गिनी की टीम ग्रुप बी में ओमान, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के साथ है।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...