T20I खेलने वाली टीमों की संख्या 100 हुई, Southeast Asian Games के फाइनल में हुआ चौंकाने वाला उलटफेर 

Southeast Asian Games - Cambodia Cricket Team
Southeast Asian Games - Cambodia Cricket Team

कंबोडिया में 5 मई से 17 मई तक Southeast Asian Games का आयोजन किया गया। इसमें 29 अप्रैल से 16 मई तक क्रिकेट के भी 8 इवेंट हुए, जिसमें 4 इवेंट पुरुष और 4 इवेंट महिलाओं के हुए। पुरुष और महिला टी20 क्रिकेट इवेंट के मैच अंतरराष्ट्रीय थे। इसके अलावा 6-6 ओवर, 10-10 ओवर और 50-50 ओवर के भी मुकाबले खेले गए।

पुरुष टी20 फाइनल में मेजबान कंबोडिया ने मलेशिया को 12 रनों से हराकर बड़ा उलटफेर किया और स्वर्ण पदक जीता। कंबोडिया की टीम टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाली 100वीं टीम बनी। कांस्य पदक के मुकाबले में सिंगापुर ने इंडोनेशिया को 15 रनों से हराया। महिला टी20 फाइनल में थाईलैंड ने इंडोनेशिया को 40 रनों से हराकर स्वर्ण पदक जीता, वहीं कांस्य पदक के मुकाबले में मलेशिया ने सिंगापुर को 8 विकेट से हराया।

पुरुषों के 6s इवेंट का स्वर्ण पदक सिंगापुर ने जीता, वहीं कंबोडिया ने रजत और इंडोनेशिया ने कांस्य पदक जीता। महिलाओं के 6s इवेंट के फाइनल में इंडोनेशिया ने फिलीपींस को 53 रनों से हराकर स्वर्ण पदक जीता, वहीं कांस्य पदक के मुकाबले में म्यांमार ने कंबोडिया को 6 विकेट से हराया।

SouthEast Asian Games - Thailand Women's Cricket Team
SouthEast Asian Games - Thailand Women's Cricket Team

पुरुषों के T10 फाइनल में कंबोडिया ने मलेशिया को 10 रनों से हराकर स्वर्ण पदक जीता, वहीं कांस्य पदक के मुकाबले में सिंगापुर ने फिलीपींस को 1 रन से रोमांचक तरीके से हराया। महिलाओं के T10 के फाइनल में थाईलैंड ने फिलीपींस को 10 विकेट से हराकर स्वर्ण पदक जीता, वहीं कांस्य पदक के मुकाबले में मलेशिया ने कंबोडिया को 10 विकेट से हराया।

पुरुषों के 50 ओवर के फाइनल में कंबोडिया ने मलेशिया को 89 रनों से हराकर स्वर्ण पदक जीता, वहीं कांस्य पदक के मुकाबले में थाईलैंड ने इंडोनेशिया को 3 विकेट से हराया। महिलाओं के 50 ओवर के फाइनल में थाईलैंड ने इंडोनेशिया को 93 रनों से हराकर स्वर्ण पदक जीता, वहीं कांस्य पदक के मुकाबले में मलेशिया ने कंबोडिया को 10 विकेट से हराया।

App download animated image Get the free App now