100 से भी कम के स्कोर पर देखने को मिला अनोखा T20I टाई मैच, यूरोप में खेली गई चार टीमों की सीरीज 

      Photo - Denmark Cricket Team
Photo - Denmark Cricket Team

डेनमार्क में 18 से 21 मई तक 2023 T20I Nordic Cup का आयोजन किया गया, जिसमें मेजबान डेनमार्क ने 4 मैचों में 3 जीत और बेहतर रन रेट के साथ पहला स्थान हासिल किया और खिताब पर कब्ज़ा किया। नॉर्वे की टीम 5 मैचों में 3 जीत के साथ दूसरे, स्वीडन की टीम 5 मैचों में 2 जीत के साथ तीसरे और फ़िनलैंड की टीम 6 मैचों में 2 जीत के साथ आखिरी स्थान पर रही। डेनमार्क की टीम के आखिरी दो मैच उनकी ए टीम ने खेला और इसी वजह से वह टी20 अंतरराष्ट्रीय नहीं थे।

डेनमार्क ने नॉर्वे को 9 विकेट और फ़िनलैंड को 72 रन एवं 8 विकेट से हराया। स्वीडन के हाथों डेनमार्क को 10 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा था। डेनमार्क की ए टीम ने आखिरी दो मैचों में स्वीडन ए को 66 रन और नॉर्वे ए को 8 विकेट से हराया।

नॉर्वे ने स्वीडन को 75 रन से हराया था, वहीं फ़िनलैंड को उन्होंने 30 रन और 7 विकेट से हराया था। डेनमार्क के अलावा उन्हें स्वीडन ने एक मैच में 53 रनों से हराया था। फ़िनलैंड ने स्वीडन को दो मैचों में हराया। एक मैच में फ़िनलैंड ने 7 रन से जीत दर्ज की, वहीं एक कम स्कोर वाले टाई मुकाबले के सुपर ओवर में भी फ़िनलैंड ने स्वीडन को मात दी थी, लेकिन नेट रन रेट में स्वीडन से पीछे ही रहे।

टाई मुकाबले में स्वीडन की टीम 96 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी, जिसके जवाब में फ़िनलैंड ने 96/9 का स्कोर बनाया। टी20 अंतरराष्ट्रीय में ऐसा पहली बार हुआ है जब 100 से कम के स्कोर वाला मुकाबला टाई हुआ हो।

T20I Nordic Cup में नॉर्वे के रज़ा इकबाल ने सबसे ज्यादा 141 रन बनाये, वहीं गेंदबाजी में भी उन्होंने सबसे ज्यादा 10 विकेट लिए। उनके अलावा स्वीडन के शाहज़ेब चौधरी और फ़िनलैंड के अमजद शेर ने भी 10-10 विकेट लिए। डेनमार्क की तरफ से सउद मुनीर ने नॉर्वे के खिलाफ हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी बनाया।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment