Create

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज स्पिनर ने बताया कि वो आईपीएल में सफल क्यों नहीं हो पाए

England v South Africa - ICC Men's T20 World Cup 2021
England v South Africa - ICC Men's T20 World Cup 2021

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) ने बताया कि वो आईपीएल (IPL) में इतने ज्यादा सफल क्यों नहीं रहे। शम्सी ने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है। उनके मुताबिक आईपीएल में उन्हें खुद को साबित करने के लिए इतने ज्यादा मौके नहीं मिले और इसी वजह से उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा। हालांकि उन्हें इसका कोई मलाल नहीं है।

तबरेज शम्सी ने अपना आईपीएल डेब्यू 2016 में आरसीबी के लिए किया था। वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री की जगह उन्हें शामिल किया गया था। हालांकि उस सीजन शम्सी को केवल चार ही मुकाबले खेलने का मौका मिला था और 49 की औसत से वो 3 ही विकेट चटका पाए थे। इसके बाद आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ में रॉयल्स के लिए उन्होंने केवल एक ही मैच खेला।

मुझे आईपीएल में लगातार मौके नहीं मिले - तबरेज शम्सी

तबरेज शम्सी के मुताबिक अगर उन्हें लगातार मौके मिलते तो वो काफी सफल हो सकते थे। उन्होंने कहा,

इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है, क्योंकि ये एक ऐसी चीज है जिस पर मेरा कोई कंट्रोल नहीं है। मैं वहां पर होना पसंद करता। मुझे अपनी क्षमताओं पर भरोसा है और मेरा ये मानना है कि अगर मुझे लगातार आईपीएल में खेलने का मौका मिलता तो मैं टीम को ट्रॉफी जिता सकता था। आईपीएल के पिछले दो सीजन के दौरान मुझे लगातार खेलने का मौका नहीं मिला। एक प्लेयर के तौर पर आप चाहते हैं कि लगातार मौका मिले ताकि अपनी प्रतिभा को दिखा सकें। इसका बड़ा उदाहरण मेरे इंटरनेशनल करियर से मिलता है। जब तक इमरान ताहिर टीम में थे तब तक मुझे रेगुलर मौका नहीं मिलता था। लेकिन जब वो टीम से बाहर गए तो मुझे मौके मिलने लगे और मैंने अपने परफॉर्मेंस से मैच जिताए और टी20 का नंबर वन गेंदबाज भी बना।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment