ये अश्विन के लेवल की सोच थी...रोहित शर्मा के खुद को रिटायर्ड आउट करने को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने दी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा और रिंकू सिंह (Photo Credit - BCCI)
रोहित शर्मा और रिंकू सिंह (Photo Credit - BCCI)

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में सुपर ओवर के दौरान जो फैसला लिया, उसको लेकर काफी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। रोहित शर्मा ने खुद को ही रिटायर्ड आउट कर लिया था। इसको लेकर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि खुद को रिटायर्ड आउट करना अश्विन के लेवल की सोच है।

दरअसल पहले सुपर ओवर के दौरान जब टीम इंडिया को आखिरी गेंद पर जीत के लिए दो रन चाहिए थे तो फिर कप्तान रोहित शर्मा मैदान से बाहर चले गए। उनकी जगह पर रिंकू सिंह मैदान में आए। रोहित शर्मा ने ये फैसला इसलिए लिया ताकि रिंकू सिंह तेजी से रन भाग सकें। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और भारतीय टीम को आखिरी गेंद पर सिर्फ एक रन मिला और मैच एक बार फिर से टाई हो गया। इसके बाद दूसरे सुपर ओवर में भारतीय टीम ने जीत हासिल की।

राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा के फैसले को लेकर दी प्रतिक्रिया

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हेड कोच राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा के इस फैसले को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने रोहित शर्मा की तुलना अश्विन से की, क्योंकि अश्विन ने भी एक बार आईपीएल में इसी तरह से खुद को रिटायर्ड आउट किया था। द्रविड़ ने कहा,

खुद को आउट करना अश्विन के लेवल की सोच है।

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को तीसरे टी20 में हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। बेंगलुरू में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा के शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 212 रन बना दिए और मुकाबला टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर हुआ लेकिन वो भी टाई रहा। इसके बाद एक और सुपर ओवर हुआ और तब जाकर टीम इंडिया ने जीत हासिल की।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता