Create
Notifications

रणजी ट्रॉफी में जुड़वा भाइयों ने रचा इतिहास, हासिल की बड़ी उपलब्धि 

बाबा भाइयों ने एक बहुत ही खास उपलब्धि हासिल की है
बाबा भाइयों ने एक बहुत ही खास उपलब्धि हासिल की है
Prashant Kumar
visit

भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी सीजन 2021-22 जारी है। पिछले ही दिनों शुरू हुए रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के शुरुआती दौर में ही एक बहुत ही अनोखा रिकॉर्ड बन गया जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हो सका है। रणजी ट्रॉफी के ग्रुप एच के एलिट मैच में तमिलनाडु के बाबा अपराजित (Baba Aparajith) और बाबा इन्द्रजीत (Baba Indrajith) जुड़वा भाइयों की जोड़ी ने एक बहुत ही बड़ा कारनामा कर दिया। इन दोनों ने अपनी घरेलू टीम के लिए खेलते हुए छत्तीसगढ़ के खिलाफ खेले जा रहे मैच की एक ही पारी में शतक बनाया। इस तरह एक ही मैच में एक ही टीम के लिए शतक लगाने वाली पहली जुड़वां भाइयों की भारतीय जोड़ी बनी।

इससे पहले इस तरह का कारनामा किसी ने नहीं किया था और यह उपलब्धि इन दोनों भाइयों के लिए बहुत ही खास बन गयी।

गुरुवार को रणजी ट्रॉफी में इस सीजन के दूसरे मैच के पहले दिन तमिलनाडु के लिए जुड़वा भाई बाबा अपराजित और बाबा इन्द्रजीत दोनों ने ही सैकड़ा जड़ा। बाबा इन्द्रजीत ने जहां 127 रन की पारी खेली, तो वहीं बाबा अपराजित 101 रन बनाकर पहले दिन नाबाद लौटे। इन दोनों भाइयों के शानदार शतकों की मदद से तमिलनाडु ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट पर 308 रन बनाए। दोनों भाईयों के बीच तीसरे विकेट के लिए 207 रन की साझेदारी काफी महत्वपूर्ण रही।

पहले भी एक ही मैच में लगा चुके हैं दोनों भाई शतक

यह पहली बार नहीं है जब बाबा बंधुओं ने एक ही मैच में शतक बनाया हो। इससे पहले भी यह दोनों एक ही मैच में शतक बना चुके हैं। हालांकि तब दोनों भाई अलग-अलग टीमों से खेल रहे थे। दलीप ट्रॉफी में बाबा अपराजित इंडिया रेड और बाबा इन्द्रजीत इंडिया ग्रीन से खेल रहे थे।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now