भारतीय बल्लेबाज ने एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

तन्मय अग्रवाल (Photo Credit - Twitter)
तन्मय अग्रवाल (Photo Credit - Twitter)

हैदराबाद के युवा बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल (Tanmay Agarwal) ने फर्स्ट क्लास मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बना दिया है। तन्मय अग्रवाल इस वक्त अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेल रहे हैं और इस मैच में उन्होंने जबरदस्त तरीके से तिहरा शतक लगाया और कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। तन्मय अग्रवाल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट की मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया।

तन्मय ने 147 गेंदों पर तिहरा शतक पूरा किया। यह फर्स्ट क्लास क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज तिहरा शतक था। इसके अलावा तन्मय भारत की ओर से सबसे तेज फर्स्ट क्लास दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया। तन्मय ने 119 गेंदों पर अपना दोहरा शतक पूरा किया। तन्मय अब रणजी ट्रॉफी इतिहास में एक मैच की पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनसे पहले रणजी ट्रॉफी के इतिहास में एक पारी में इतने ज्यादा छक्के किसी ने नहीं लगाया था।

तन्मय अग्रवाल ने 26 छक्के लगाकर तोड़ कॉलिन मुनरो का रिकॉर्ड

तन्मय अग्रवाल ने 181 गेंद पर 34 चौके और 26 छक्के की मदद से 366 रनों की पारी खेली और हैदराबाद ने 59.3 ओवर में ही 615 रन बना दिए। इसके साथ ही तन्मय अग्रवाल अब फर्स्ट क्लास क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो के नाम था, जिन्होंने 2014-15 में नेपियर में खेलते हुए अपनी 281 रनों की पारी के दौरान 23 छक्के लगाए थे। हालांकि अब तन्मय अग्रवाल ने उनका ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है और ये कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है।

तन्मय अग्रवाल ने अपनी धुआंधार पारी के दम पर हैदराबाद को इस मैच में काफी आगे कर दिया है और देखने वाली बात होगी कि टीम को जीत मिलती है या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता