Create
Notifications

टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में केन्या की हार, खिताब जीतने वाली टीम का 100% जीत रिकॉर्ड

Photo - Rwanda Cricket Twitter
Photo - Rwanda Cricket Twitter
Prashant

9 से 18 जून तक रवांडा में खेले गए Kwibuka Women's T20 Tournament के फाइनल में तंज़ानिया ने केन्या को 44 रनों से हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया। फाइनल में तंज़ानिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 114 रन बनाये, लेकिन जवाब में केन्या की टीम 20 ओवर में सिर्फ 70 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पेरिस कमुन्या (29 एवं 1/13) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

8 टीमों वाले इस टूर्नामेंट के लीग स्टेज में तंज़ानिया ने 7 में से 7 मैच जीतकर पहला स्थान हासिल किया था, वहीं केन्या ने 7 में से 6 मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया था। अंक तालिका में यूगांडा की टीम 5 जीत के साथ तीसरे, मेजबान रवांडा 4 जीत के साथ चौथे, नाइजीरिया की टीम 3 जीत के साथ पांचवें, ब्राज़ील की टीम 2 जीत के साथ छठे, बोट्सवाना की टीम 1 जीत के साथ सातवें और जर्मनी की टीम बिना किसी जीत के आठवें स्थान पर रही।

तीसरे स्थान के मुकाबले में यूगांडा ने रवांडा को 8 विकेट, पांचवें स्थान के मुकाबले में नाइजीरिया ने ब्राज़ील को 30 रन और सातवें स्थान के मुकाबले में जर्मनी ने बोट्सवाना को 6 विकेट से हराया।

टूर्नामेंट में यूगांडा की केविन अविनो ने 8 मैचों में सबसे ज्यादा 253 रन बनाये, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे। तंज़ानिया की नसरा सईदी ने 8 मैचों में सबसे ज्यादा 15 विकेट लिए। 9 जून को बोट्सवाना के खिलाफ केन्या की मैरी एमवांगी ने हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी बनाया, वहीं 12 जून को नाइजीरिया के खिलाफ यूगांडा की पैट्रिसिया मलेमीकिया ने पारी में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया। टूर्नामेंट में सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड 16 जून को बोट्सवाना (35) ने यूगांडा के खिलाफ बनाया, वहीं सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड यूगांडा (213/1) ने 15 जून को जर्मनी के खिलाफ बनाया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...