Create
Notifications

आईपीएल स्पॉन्सर के लिए टाटा समूह भी दौड़ में आया

आईपीएल सितम्बर में होगा
आईपीएल सितम्बर में होगा
निरंजन

आईपीएल के इस साल के टाइटल प्रायोजक की दौड़ रोचक हो गई है। टाटा समूह ने भी आईपीएल प्रायोजक बनने के लिए ईओआई यानी एक्सप्रेशन ऑफ़ इंटरेस्ट जमा करवा दिया है। इसकी अंतिम तिथि शुक्रवार थी। आईपीएल के लिए टाटा समूह के अलावा आईटी एडुकेशन कम्पनी अनअकैडमी और ड्रीम 11 ने भी ईओआई जमा कराई है। टाटा समूह के आईपीएल प्रायोजक बनने के लिए रूचि दिखाने के बाद मामला और रोचक को गया है।

खबरों के अनुसार टाटा समूह के एक अधिकारी ने टाइटल स्पॉन्सर के लिए ईओआई जमा कराने की बात स्वीकार की है। इसके अलावा बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पहले ही ड्रीम 11 और अनअकैडमी की ईओआई की पुष्टि की थी। टाटा के आने से अब टाइटल स्पॉन्सर की दौड़ और ज्यादा रोचक हो गई है।

यह भी पढ़ें:महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी और बेटी यूएई नहीं जाएंगी

आईपीएल टाइटल स्पॉन्सर के लिए तय मापदण्ड

जिस कम्पनी का सालाना टर्नओवर 300 करोड़ रूपये है उसी को आईपीएल टाइटल स्पॉन्सर के लिए बिड का अधिकार होगा। इससे नीचे वाली कम्पनी आवेदन नहीं कर सकती। इसके अलावा ज्यादा राशि की निविदा वाली कम्पनी को टाइटल स्पॉन्सर बनाना अनिवार्य नहीं होगा। अन्य तथ्य देखने के बाद ही स्पॉन्सर को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

खबरें यह भी थी कि बाब रामदेव की पतंजलि भी आईपीएल टाइटल स्पॉन्सर की दौड़ में शामिल है लेकिन इसके लिए बीसीसीआई की तरफ से कोई पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि पतंजलि के प्रवक्ता ने इस बारे में विचार करने की बात कही थी। आने वाले समय में स्थिति और ज्यादा स्पष्ट हो जाएगी। 18 अगस्त को आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सर को लेकर अंतिम निर्णय आएगा और इस साल विवो की जगह कोई दूसरा नाम दिखेगा।

आईपीएल का आगाज सितम्बर में होगा और 10 नवम्बर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यूएई के तीन मैदानों पर मुकाबले खेले जाएंगे जिसकी तैयारियां वहां चल रही हैं। कोरोना वायरस के कारण कड़े नियम बीसीसीआई ने बनाए हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...