Create

ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज एशेज और वर्ल्ड कप से हुई बाहर 

टायला व्लेमिंक काफी समय के लिए बाहर हो गई हैं
टायला व्लेमिंक काफी समय के लिए बाहर हो गई हैं

ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज टायला व्लेमिंक (Tayla Vlaeminck) मौजूदा एशेज सीरीज तथा आने वाले महिला वनडे वर्ल्ड कप से इंजरी की वजह से बाहर हो गई हैं। व्लेमिंक के दाहिने पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ और इसी वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा।

तेज गेंदबाज ने अपने पैर में दर्द बढ़ने की शिकायत की थी और स्कैन्स से इंजरी की पुष्टि हुयी। इसी इंजरी की वजह से टायला व्लेमिंक आईसीसी टी20 वर्ल्ड 2020 से भी बाहर हो गईं थी। इस बार वह लगभग 10 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगी।

चोट पर बोलते हुए, ऑस्ट्रेलियाई टीम डॉक्टर, फिलिपा इंगे ने कहा,

टायला को एक जबरदस्त नेविकुलर स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट विक्टोरिया की मेडिकल टीमें आने वाले दिनों में तत्काल प्रबंधन और बाद में खेलने की योजना पर एक साथ काम करेंगी। वह एशेज सीरीज और वनडे वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध नहीं होंगी।

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई सेलेक्टर्स ने अभी तक किसी भी खिलाड़ी को रिप्लेसमेंट के तौर नहीं चुना है।टायला ने पहले मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 29 रन खर्च किये थे। हालांकि उन्हें कोई सफलता हासिल नहीं हुई थी।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में दर्ज की थी बड़ी जीत

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में इंग्लैंड को धमाकेदार अंदाज में हराते हुए 9 विकेट से जीत दर्ज की थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने डेनिएल व्याट के 70 रन की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 169 रन का स्कोर बनाया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया के लिए ताहिला मैक्ग्रा ने 91 रन की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। मेग लैनिंग ने भी 64 रन की नाबाद पारी खेली। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 17 ओवर में ही एक विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाकर जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज में केवल एक ही मैच पूरा हो पाया और बाकी के दो मैच बारिश की वजह से रद्द हो गए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment