COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

पूर्व बल्लेबाज जेम्स टेलर को इंग्लैंड क्रिकेट टीम का चयनकर्ता बनाया गया

16   //    14 Jul 2018, 16:35 IST

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व बल्लेबाज जेम्स टेलर को नेशनल टीम का चयनकर्ता बनाया है। टेलर को दो साल पहले बीमारी के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ा था। टेलर अब मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ और इंग्लैंड टीम के कोच ट्रेवर बेलिस के साथ काम करेंगे। टेलर ने इंग्लैंड के लिए 7 टेस्ट और 27 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं।टेलर ने 27 एकदिवसीय मुकाबलों में 42.24 की शानदार औसत से 887 रन बनाए थे। इस बीच उनके नाम से 7 अर्धशतक और एक शतक भी था। वहीं 7 टेस्ट मैचों में 26 की औसत से 312 रन बनाए। टेलर ने अपना अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला साल 2016 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।चयनकर्ता बनाए जाने के बाद टेलर ने कहा, "मैं इस जिम्मेदारी को उठाने के लिए काफी उत्साहित हूं और मैं टीम की एक बार फिर टीम की मदद करना चाहता हूं। मेरे लिए यह काफी बड़ी जिम्मेदारी है। यह पद मिलने से मुझे काफी खुशी मिली है और मेरे लिए यह सम्मान की बात है।"

इसके अलावा 2008 से लेकर 2011 तक वो लीस्टेशायर के लिए खेले, तो 2012-2016 तक वो नॉटिंघमशायर के लिए खेलते हुए नजर आए। रिटायर होने के बाद से ही टेलर ने कमेंटेटर और कोच की भूमिका भी निभाई है।

मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ ने टेलर को लेकर कहा, "टेलर के इंग्लैंड टीम के चयनकर्ता बनने से हम काफी खुश हैं। उन्हें अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर खेल की काफी समझ है। जेम्स अपने अनुभव को टीम के चयन के समय इस्तेमाल कर सकते हैं। हम ऐसे खिलाड़ियों को चुनना चाहते हैं, तो इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर पाए।"

इंग्लैंड की टीम इस समय भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेल रही है, जहां टीम प्रदर्शन काफी निराशनाजनक रहा है। इंग्लैंड टी20 सीरीज जहां 2-1 से हारी, तो एकदिवसीय सीरीज में भी मेजबान टीम इस समय 1-0 से पिछड़ रही है।



Advertisement
Fetching more content...