Create

भारतीय टीम एशिया कप में लेगी हिस्सा, टी20 वर्ल्ड कप से पहले जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज का भी करेगी दौरा - रिपोर्ट

Nitesh
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का शेड्यूल काफी बिजी रहने वाला है। बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप से पहले तीन और ओवरसीज टूर की प्लानिंग की है। ये सीरीज जुलाई में इंग्लैंड टूर के बाद और टी20 वर्ल्ड कप से पहले खेली जाएंगी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर आयरलैंड के खिलाफ भी एकमात्र टी20 मुकाबला खेलेगी। इंग्लैंड टूर के बाद टीम वेस्टइंडीज के लिए रवाना हो जाएगी। इसके बाद भारतीय टीम जिम्बाब्वे का दौरा करेगी और फिर यूएई में एशिया कप का आयोजन होगा। पिछली बार एशिया कप का आयोजन नहीं हुआ था।

भारतीय टीम खेलेगी लगातार क्रिकेट

भारतीय टीम इस वक्त श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में बिजी है। 24 फरवरी को दोनों देशों के बीच लखनऊ में पहला टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद टीम टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद आईपीएल का आगाज हो जाएगा। खबरों के मुताबिक आपीएल का आयोजन मार्च के आखिरी हफ्ते से हो सकता है और मई के तीसरे हफ्ते तक इसके चलने की संभावना है।

आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका की टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों देशों के बीच 9 जून से 19 जून तक पांच टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। भारतीय टीम इसके बाद इंग्लैंड रवाना हो जाएगी। जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम बर्मिंघम में एक टेस्ट मैच खेलेगी। पिछले दौरे पर कोरोना की वजह से दोनों देशों के बीच मैनचेस्टर टेस्ट मैच का आयोजन नहीं हो सका था और उसी वजह से भारतीय टीम इस बार उस टेस्ट मैच को खेलेगी। इसके बाद टीम को तीन टी20 और तीन वनडे भी इंग्लैंड के खिलाफ खेलने हैं। आखिरी वनडे मुकाबला 17 जुलाई को होगा।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि इस बिजी शेड्यूल के बारे में हर एक प्लेयर को बता दिया गया है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment