Create
Notifications

हनुमा विहारी को लंबे समय तक लगातार मौका मिलना चाहिए, पूर्व क्रिकेटर का बयान

2nd Test: South Africa v India - Day 3
2nd Test: South Africa v India - Day 3
Nitesh
visit

पूर्व क्रिकेटर सबा करीम (Saba Karim) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रमुख बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हनुमा विहारी को लंबे समय तक मौका मिलना चाहिए। सबा करीम के मुताबिक हनुमा विहारी की तकनीक काफी शानदार है और इसी वजह से उन्हें लगातार खेलने का मौका मिलना चाहिए।

हनुमा विहारी श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। मोहाली टेस्ट मैच में वो तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया है। पुजारा की जगह तीसरे नबंर पर हनुमा ने बैटिंग की।

हनुमा विहारी के डिफेंस करने की तकनीक काफी लाजवाब है - सबा करीम

अपने यूट्यूब चैनल खेलनीति पर बातचीत के दौरान सबा करीम ने हनुमा विहारी को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा "हनुमा विहारी के तीसरे नंबर पर खेलने का सबसे बड़ा कारण ये है कि वो डिफेंस काफी जबरदस्त तरीके से करते हैं। उनके डिफेंस की तकनीक शानदार है और खासकर विदेशी परिस्थितियों में आपको तकनीकी रूप से सक्षम प्लेयर की जरूरत होती है। हनुमा विहारी ने साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में वो क्षमता दिखाई थी। मेरे हिसाब से टीम मैनेजमेंट को उन्हें लंबे समय तक मौका देना चाहिए। विहारी काफी ध्यान लगाकर बैटिंग करते हैं वो लंबे समय तक ऐसा कर सकते हैं।"

आपको बता दें कि हनुमा विहारी ने अब तक टीम इंडिया के लिए जो मौके मिले हैं, वहां उन्होंने जबरदस्त प्रभाव छोड़ा है। हनुमा विहारी पुजारा के स्थान पर नंबर 3 पर खेलने का माद्दा रखते हैं।इससे पहले भी कई दिग्गजों ने हनुमा को तीसरे स्थआन पर खिलाने की सलाह दी थी। वसीम जाफर, इरफान पठान जैसे पूर्व खिलाड़ियों ने तीसरे नंबर के लिए हनुमा विहारी को ही परफेक्ट विकल्प बताया था।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now