Create

"हरमनप्रीत कौर को टीम से बाहर करने का समय आ गया है," पूर्व कप्तान का बयान

वह खराब फॉर्म का सामना कर रही हैं
वह खराब फॉर्म का सामना कर रही हैं

पूर्व भारतीय महिला कप्तान डायना एडुल्जी (Diana Edulji) ने हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की आलोचना की है। भारतीय टी20 कप्तान हरमनप्रीत की फॉर्म खराब चल रही है। ऐसे में एडुल्जी ने उनको टीम से बाहर करने की बात कही है। हरमनप्रीत कौर की खराब फॉर्म का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 2017 वर्ल्ड कप के बाद से अब तक महज 2 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

पीटीआई से बातचीत में डायना एडुल्जी ने कहा कि हरमनप्रीत कौर 2017 वर्ल्ड कप में बनाए गए 171 रनों के दम पर अब नहीं टिक सकतीं। उन्होंने कहा कि टीम को अब मुश्किल फैसला लेना चाहिए क्योंकि मापदंड सभी के लिए समान होने चाहिए। एडुल्जी का इशारा जेमिमा रोड्रिग्स की तरफ था जिनको खराब फॉर्म के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं भेजा गया।

फिटनेस समस्या के बाद पिछले साल महिला बिग बैश लीग में प्रभावित करने में सफल रहीं हरमनप्रीत कौर से उच्च स्तर पर भी बेहतरीन प्रदर्शन करने की उम्मीद थी। न्यूजीलैंड दौरे पर उन्होंने दो वनडे मैचों में महज 20 रन बनाए। वहीँ एकमात्र टी20 मुकाबले में उनके बल्ले से 12 रन आए।

काफी समय से वह बड़े रन नहीं बना पा रही हैं
काफी समय से वह बड़े रन नहीं बना पा रही हैं

न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम का प्रदर्शन खराब रहा है। टी20 मुकाबले में पराजय के बाद वनडे सीरीज के दो मैचों में भी भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। इस तरह पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम के ऊपर हार का खतरा मंडरा रहा है। डायना एडुल्जी ने टीम की कप्तानी को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मिताली राज जब करियर समाप्त करेंगी, तब स्मृति मंधाना को तीनों प्रारूप में कप्तान बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हरमन प्रदर्शन नहीं कर पा रही हैं, ऐसे में मिताली के बाद स्मृति ही कप्तानी के लिए पहली दावेदार हैं।

इसके अलावा एडुल्जी ने शेफाली वर्मा को लेकर कहा कि उनको अपने गेम में सुधार करना होगा क्योंकि गेंदबाजों ने उनकी कमियों को पकड़ लिया है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment