Create

वुमेंस वर्ल्ड कप के नियमों में चौंकाने वाला बदलाव, केवल 9 प्लेयर्स के साथ खेल सकेंगी टीमें

Nitesh
West Indies v India - ICC Women's World Cup 2017
West Indies v India - ICC Women's World Cup 2017

न्यूजीलैंड में होने वाले वुमेंस वनडे वर्ल्ड कप (Womens World Cup) को लेकर नियमों में एक चौंकाने वाला बदलाव किया गया है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सभी टीमों को मैदान में केवल 9 ही प्लेयर्स के साथ उतरने की इजाजत दे दी गई है। आईसीसी ने एक बयान जारी कर कहा कि अगर कोरोना की वजह से किसी टीम के प्लेयर्स बीमार होते हैं तो वो टीम 9 ही प्लेयर्स के साथ मैदान में उतर सकती है। आईसीसी के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटले ने ये जानकारी दी।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक टेटले ने कहा "अगर जरूरत पड़ी तो हम टीमों को केवल 9 ही प्लेयर्स के साथ उतरने की इजाजत देंगे। वहीं अगर उनके पास सब्सीट्यूट प्लेयर हैं तो हम दो प्लेयर्स को खेलने की इजाजत देंगे जो ना गेंदबाजी करेंगी और ना ही बल्लेबाजी करेंगी। हमने टीमों से कहा है कि वो ज्यादा से ज्यादा फ्लेक्सिबल रहें और हम भी उसकी पूरी कोशिश करेंगे। हमने सभी देशों से कहा है कि वो अपनी टीम बड़ी रखें और ट्रैवलिंग रिजर्व लेकर आएंं, ताकि उनको सही रिप्लेसमेंट मिल सके।"

4 मार्च से होगा वुमेंस वनडे वर्ल्ड कप का आगाज

आपको बता दें कि आईसीसी वुमेंस वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड में खेला जाएगा और 4 मार्च 2022 से इसकी शुरुआत होगी। पहला मुकाबला मेजबान न्यूजीलैंड और क्वालीफायर टीम से होगा, जबकि फाइनल मुकाबला 3 अप्रैल को डे-नाईट होगा और वो क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

2022 का वुमेंस वर्ल्ड कप 8 टीमों के बीच होगा और इस दौरान 6 शहरों में कुल 31 मुकाबले खेले जाएंगे। ऑकलैंड (इडेन पार्क), हैमिल्टन (सेडन पार्क), टौरंगा (बे ओवल), वेलिंग्टन (बेसिन रिजर्व), क्राइस्टचर्च (हेग्ले ओवल) और डुनेडिन (यूनिवर्सिटी ओवल) में मुकाबले खेले जाएंगे। सेमीफाइनल मुकाबले हेग्ले ओवल और बेसिन रिजर्व में खेले जाएंगे। बेसिन रिजर्व में खेले जाने वाले सभी 7 मुकाबले केवल दिन के ही होंगे, इसमें पहला सेमीफाइनल मुकाबला भी शामिल है।

Edited by Nitesh
Be the first one to comment