Create

"द हंड्रेड में 10 गेंद पर लगातार 10 विकेट लेने का चांस गेंदबाजों के पास रहता है"

Nitesh
BBL - Strikers v Stars
BBL - Strikers v Stars

अफगानिस्तान के दिग्गज लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने द हंड्रेड टूर्नांमेंट को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि द हंड्रेड टूर्नामेंट में गेंदबाजों को एक सबसे बड़ा फायदा है। राशिद खान के मुताबिक इसमें 10 गेंदें लगातार डालने का मौका मिलता है और इसी वजह से गेंदबाज तीन हैट्रिक एक साथ ले सकता है।

राशिद खान का टी20 करियर काफी जबरदस्त रहा है। उन्होंने अपने करियर में कई विकेट निकाले हैं और उनकी इकॉनमी भी काफी शानदार रही है। राशिद खान ने अपने टी20 करियर में कुल 267 विकेट चटकाए हैं और इस दौरान सिर्फ 6.28 की इकॉनमी रेट से ही रन दिए हैं। राशिद खान की गेंदों को पढ़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता है।

राशिद खान ने द हंड्रेड में लगातार 10 गेंदें फेंकने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा "मैं लगातार 10 गेंद फेंकने को लेकर काफी उत्साहित हूं। इससे आपको लगातार 10 विकेट और तीन हैट्रिक लेने का मौका मिलता है। गेंदबाजों के पास ये एडवांटेज रहेगा। लेकिन साथ में ये भी है कि आपको 10 छक्के भी लग सकते हैं और 10 गेंद पर आप 50 रन भी दे सकते हैं। डिपेंड करता है कि उस वक्त गेम का सिचुएशन क्या है और कंडीशंस कैसे हैं। अगर कोई बल्लेबाज किसी गेंदबाज के खिलाफ संघर्ष कर रहा है तो फिर कप्तान निश्चित तौर पर उसी गेंदबाज को गेंदबाजी पर लगाएगा।"

द हंड्रेड टूर्नामेंट की शुरूआत हो चुकी है

आपको बता दें कि द हंड्रेड टूर्नामेंट की शुरूआत हो चुकी है और अभी तक 2 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस टूर्नामेंट में दुनिया भर के कई दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इसमें एक गेंदबाज लगातार पांच या दस गेंदें फेंक सकता है। कप्तान को तय करना है कि वो एक ही छोर से या वैकल्पिक छोर से गेंदबाजी कराना उपयुक्त समझे। प्रत्येक गेंदबाज प्रति गेम अधिकतम 20 गेंदें फेंकेगा।

पारी की पहली 25 गेंदों में पावरप्ले शामिल होगा, जिसमें 30-यार्ड सर्कल के बाहर केवल दो क्षेत्ररक्षकों को अनुमति दी जाएगी। इसके बाद किसी भी समय फील्डिंग वाली टीम 2 मिनट का टाइम आउट ले सकती है। यह अनिवार्य नहीं होगा और बल्लेबाजी वाली टीम के पास टाइम आउट का अधिकार नहीं होगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment